छात्र संघ चुनाव चाहने वाले छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला हुआ दर्ज

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले के केएस साकेत डिग्री कॉलेज में छात्रों सहित 6 लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले कॉलेज के प्रिंसिपल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि इन छात्रों ने 'देश विरोधी नारे लगाए और स्वतंत्रता की मांग की।'

अपनी पुलिस शिकायत में, प्रिंसिपल एन डी पांडे ने कहा कि छात्रों ने '' राष्ट्र विरोधी '' जैसे '' आजाद ले के रहेंगे '' जैसे नारे लगाए थे। पुलिस ने अपनी शिकायत में छात्रों का नाम भी बताया। हालांकि, छात्रों ने आरोपों से इनकार किया यह कहते हुए कि वे कॉलेज के एक भ्रष्ट प्रिंसिपल और एक छात्र विरोधी प्रणाली से आजादी की मांग कर रहे थे।

पुलिस ने 28 दिसंबर को 6 लोगों सुमित तिवारी, शीश नारायण पांडे, इमरान हाशमी, सात्विक पांडे, मोहित यादव और मनोज मिश्रा के खिलाफ धारा 124 ए (देशद्रोह), 147 (दंगा भड़काना), 506 (आपराधिक धमकी) के साथ भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया। सरकारी काम में बाधा डालने के लिए अपराध भी दर्ज किया गया है। अयोध्या पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर आशुतोष मिश्रा ने बताया है कि वह इस मामले में जांच कर रहे हैं और उन्होंने कहा। जांच के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा। हम सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करेंगे। अगर कुछ गलत पाया गया तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

सौतेली माँ ने 9 साल के मासूम को किया गर्म तवे पर खड़ा, जांच में जुटी पुलिस

चीन में चाकू से किए गए हमले, सात लोगों की मौत

तमिलनाडु के इस बांके से गायब हुआ 104 किलो सोना

Most Popular

- Sponsored Advert -