तमिलनाडु के इस बांके से गायब हुआ 104 किलो सोना
तमिलनाडु के इस बांके से गायब हुआ 104 किलो सोना
Share:

तमिलनाडु राज्य CBCID ने 104 किलो सोने के मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है जो CBI की हिरासत से गायब हो गया था। मद्रास उच्च न्यायालय ने राज्य एजेंसी से इस घटना की जांच करने के लिए कहा। लापता 104 किलो ग्राम सोना 2012 में सीबीआई द्वारा जब्त की गई 400.5 किलोग्राम सोने की सलाखों का हिस्सा है, जब चेन्नई में सुराणा कॉर्पोरेशन लिमिटेड में छापा मारा गया था।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) रैंक के एक अधिकारी की अध्यक्षता में एक विशेष टीम द्वारा जांच की जा रही है, जो कि दुर्भावनापूर्ण पेशेवर परिसमापक रामूबुब्रमण्यम की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 380 (रात चोरी) के तहत दर्ज की गई थी। सुनवाई की समीक्षा के बाद उच्च न्यायालय ने एसपी रैंक के एक अधिकारी द्वारा सीबी-सीआईडी ​​जांच छह महीने में पूरी करने का निर्देश दिया है। सीबीआई ने पहले ही आंतरिक जांच कर ली है और तमिलनाडु पुलिस के दो सेवानिवृत्त अधिकारियों से पहले ही पूछताछ कर चुकी है, जिन्होंने इस मामले को संभाला जा रहा था।

सीबीआई अधिकारियों ने सीबीआई के लॉक और सील के साथ सुराना की तिजोरियों और वाल्टों में सोना रखा था। जांच में, सीबीआई अधिकारियों ने दावा किया कि उन्होंने सीबीआई मामलों के लिए चेन्नई प्रमुख विशेष अदालत को तिजोरियां और वाल्ट की चाबी सौंपी थी। बाद में, जब सुराणा और SBI के बीच ऋणों के निपटान के लिए नियुक्त परिसमापक को सौंपने के दौरान सोने की पट्टियों को तौला गया, तो 104 किलोग्राम सोना गायब पाया गया।

गुरुग्राम में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

अपने ही दोस्त की बेटी को किडनैप कर भीख मंगवा रहा था दीन मोहम्मद, पुलिस ने ऐसे दबोचा

पलक्कड़ में 27 वर्षीय व्यक्ति की मौत से मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -