राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा पर भावुक हुए PM मोदी, बोले- 'अलौलिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर कर देने वाला है...'
राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा पर भावुक हुए PM मोदी, बोले- 'अलौलिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर कर देने वाला है...'
Share:

लखनऊ: अयोध्या में नए राम मंदिर में भगवान रामलला की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा आरम्भ हो गई है। प्रधानमंत्री राम मंदिर में पहुंच गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान हैं। विधि-विधान से अनुष्ठान की क्रियाएं पूरी करवाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री अपने साथ प्रभु श्री राम के लिए चांदी का छत्र लेकर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने भावुक संदेश दिया है।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया तथा लिखा, अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है। इस दिव्य समारोह का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है। जय सियाराम! बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी बीते 11 दिन से विशेष व्रत कर रहे हैं। वे देश के अलग-अलग स्थानों पर भी गए तथा मंदिरों में पूजा-अर्चना की। राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ RSS प्रमुख मोहन भागवत भी बैठे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर में सबसे पहले प्रभु श्री गणेश की पूजा की। इससे पहले अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलिकॉप्टर से फूलों की वर्षा की गई। प्रधानमंत्री मोदी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। कार्यक्रम में मोहन भागवत से लेकर अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर सहित कई हस्तियां उपस्थित हैं। सोनू निगम के भजन के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। 

'इधर मंच पर रहो, नीचे नहीं जाने का', कार्यक्रम के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने IAS को लगाई फटकार

'आज भारत एक महीने में उतने कैशलेस ट्रांसक्शन करता है, जितने अमेरिका में 3 साल में होते हैं..', नाइजीरिया में बोले विदेश मंत्री जयशंकर

घर पर ऐसे तैयार करें जयपुर की मशहूर प्याज की कचौरी, इसे खाने के बाद हर कोई करेगा तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -