आयशा टाकिया को जन्मदिन की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं
आयशा टाकिया को जन्मदिन की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं
Share:

बाॅलीवुड में फिल्म टार्जन द वन्डर कार से एन्ट्री करने वाली आयशा टाकिया का जन्म 10 अप्रैल 1986 को मुम्बई महाराष्ट्र में हुआ था। इनके पिता निशित एक गुजराती हैं और माता फरीदा आधी महाराष्ट्रन और आधी ब्रिटिश हैं। आयशा ने सेंट एंथोनी हाई स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की।

करियर की शुरूआत
आयशा टाकिया अपने फिगर को लेकर बाॅलीवुड में पहचानी जाती हैं। और बाॅलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए आयशा ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म ‘टारजर द वन्डर कार‘ से की जो 2004 में आई थी। इनकी पहली ही फिल्म ने अच्छी-खासी सफलता हांसिल कर ली। और बाॅलीवुड में अपनी पहली फिल्म से एन्ट्री करने के साथ बाॅलीवुड में अपनी जगह बना ली। आयशा को उनकी पहली फिल्म के लिए ही उन्हे 2004 का फिल्मफेयर प्रथम अभिनय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

इसके बाद फिल्म डोर में एक युवा विधवा का पात्र के लिए भी उन्हे काफी सराहना दी गई। और सबसे ज्यादा कामयाबी आयशा को उनकी फिल्म वांटेड से मिली जो व्यावसायिक दृष्टि से अब तक की सर्वाधिक सफल फिल्म है।

आयशा सामान्य रूप से मीडिया और विशेष रूप से ट्विटर पर भी बहुत सक्रिय रहीं है। और वन्य जीवन के संरक्षण के समर्थन में शामिल रहीं हैं। फिलहाल आयशाने फरहान आजमी से शादी करके बाॅलीवुड से दूरियां बना ली हैं। लेकिन दर्शकों को अभी भी उनका इंतजार है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -