देशद्रोह केस: केरल हाई कोर्ट पहुंची आयशा सुल्ताना, प्रफुल्ल पटेल को कहा था 'जैव हथियार'
देशद्रोह केस: केरल हाई कोर्ट पहुंची आयशा सुल्ताना, प्रफुल्ल पटेल को कहा था 'जैव हथियार'
Share:

लक्षद्वीप: लक्षद्वीप पुलिस ने विगत गुरुवार को स्थानीय निवासी और फिल्म निर्मात्री आयशा सुल्ताना के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया था. उन पर आरोप है कि उन्होंने प्रफुल पटेल को जैव-हथियार कहा था. ऐसे में अब आयशा अग्रिम जमानत के लिए केरल उच्च न्यायालय पहुंच गईं हैं. आयशा पर आरोप लगने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई स्थानीय नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

फिल्म निर्मात्री आयशा के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जब उन्होंने एक टीवी बहस में प्रफुल पटेल को द्वीप के लोगों पर केंद्र द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा एक जैव-हथियार कहा था. भाजपा की लक्षद्वीप इकाई के प्रमुख सी अब्दुल खादर हाजी की शिकायत पर आयशा के खिलाफ IPC (देशद्रोह) की धारा 124 A के तहत कवरत्ती पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था.

दरअसल, केंद्र शासित प्रदेश ‘लक्षद्वीप’ में पिछले कुछ दिनों से विरोध बढ़ता दिखाई दे रहा है. इसका कारण केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासक प्रफुल पटेल द्वारा किए गए परिवर्तनों को बताया जा रहा है और आयशा लगातार इसके खिलाफ आवाज उठाती रहीं हैं. हालांकि, उन पर आरोप लगने के बाद लक्षद्वीप के 15 भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

ईंधन की कीमतों में वृद्धि के चलते आम जनता की जेब पर पड़ा प्रभाव

जोशीमठ-मलारी हाईवे बुरी तरह से हुआ क्षतिग्रस्त, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को किया गया बंद

गौतम अडानी को बड़ा झटका, 43500 करोड़ के शेयर हुए फ्रीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -