सावधान! शराब के साथ बिलकुल भी न करें इन चीजों का सेवन

कुछ खाद्य और शराब संयोजन पूरी तरह से गलत हो सकते हैं जबकि कुछ खाद्य पदार्थ आपको खराब एसिड भाटा में डाल सकते हैं। यह आपको अगली सुबह छाती में सूजन, जलन दर्द, या बीमार महसूस करने और उल्टी करने की इच्छा पैदा कर सकता है। हालांकि ऐसा लग सकता है कि शराब के साथ जाने के लिए कुछ स्नैक्स एक बेहतरीन संयोजन हैं, यहाँ कुछ खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें पीते समय आपको बचना चाहिए।

चॉकलेट: शराब के साथ चॉकलेट निश्चित रूप से एक अच्छा संयोजन नहीं है। चॉकलेट पीने से पेट में गैस की समस्या हो सकती है और पेट में एसिडिटी बढ़ सकती है।

बीन्स और रेड वाइन: रेड वाइन का एक गिलास आदर्श लग सकता है, इसके साथ बीन्स नहीं है। क्योंकि बीन्स या दाल में बहुत अधिक मात्रा में आयरन होता है जो पीने के दौरान आपके शरीर द्वारा अवशोषित नहीं होता है।

ज्यादा तला और नमकीन खाना: नमकीन और तले हुए खाद्य पदार्थ पीते समय बड़ी संख्या में होते हैं। फ्राई या डली जिसमें अतिरिक्त नमक होता है और जो आपको तुरंत निर्जलित कर सकता है और आपकी ऊर्जा को खत्म कर सकता है। इसके बजाय ग्रिल्ड चिकन या सब्जी का विकल्प चुनें।

ब्रैड: ब्रेड और बीयर भोजन और शराब के अन्य नो-नो कॉम्बिनेशन हैं। रोटी केवल आपकी सूजन को बदतर बना देगी और यह आपके शरीर को निर्जलित कर देगी। यदि आप अत्यधिक मात्रा में बीयर पीते हैं और इसे ब्रेड के साथ जोड़ते हैं तो आप फेंक सकते हैं।

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने कहा- "केंद्रीय गृह मंत्री और असम के मुख्यमंत्री के साथ..."

असम की नाकाबंदी से समस्यां में पड़ा मिजोरम, जरुरी सामान का हुआ अभाव

बुलट से मुंबई की सैर पर निकले कार्तिक आर्यन, वायरल हुई ये जबरदस्त तस्वीरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -