अवतार 2 ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, जेम्स कैमरून ने अपनी ही फिल्म को छोड़ दिया पीछे
अवतार 2 ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, जेम्स कैमरून ने अपनी ही फिल्म को छोड़ दिया पीछे
Share:

हॉलीवुड मूवीज के दिग्गज निर्देशक जेम्स कैमरून की 13 वर्ष की मेहनत को पर्दे पर लाने वाली मूवी 'अवतार द वे ऑफ वॉटर' पिछले वर्ष सिनेमाघरों में रिलीज कर दी गई थी। मूवी को रिलीज हुए और सिनेमाघरों से उतरे बहुत  वक़्त बीत चुका है, लेकिन अभी भी 'अवतार 2' दुनिया की सबसे चर्चित मूवी में से एक बनी हुई है। इसके पीछे अवतार की पानी में गोते खाती दुनिया को देखने के लिए लोगों के दिलों में बसा उत्साह या फिर जेम्स कैमरून की मेहनत का हाथ कहा जा रहा है। हालांकि, आज फिल्म के चर्चा में आने पीछे इसके द्वारा कायम किया गया नया रिकॉर्ड है। 

पानी में गोते खाती जेम्स कैमरून की साइंस फिक्शन मूवी 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' को विश्वभर में फैले सिनेमा के दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। मूवी को लेकर लोगों में इस कदर दीवानगी थी कि दर्शक किसी भी तरह से 'अवतार' की इस पानी के नीचे बसी दुनिया को देखना चाह रहे है। उसी का नतीजा है कि फिल्म अब विश्वभर में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी बन गई है। कमाल की बात तो यह है कि जेम्स कैमरून निर्देशित 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने निर्देशक की ही वर्ष 1997 में रिलीज हुई हॉलीवुड की बेहतरीन मूवीज से एक गिने जाने वाली 'टाइटैनिक' को पीछे छोड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विश्वभर के बॉक्स ऑफिस पर 224.3 करोड़ डॉलर कमाने वाली मूवी 'टाइटैनिक' को धूल चटाते हुए 224.4 करोड़ डॉलर का कारोबार कर लिया है और विश्व की सबसे अधिक कमाई करने वाली तीसरी फिल्म का रिकॉर्ड भी बना चुके है। विश्वभर में सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉप तीन फिल्मों में अब 'अवतार' (292.3 करोड़ डॉलर), 'एवेंजर्स: एंडगेम' (279.9 करोड़ डॉलर), 'अवतार 2' (224.4 करोड़ डॉलर) का नाम शामिल हो गया है।  इसके नीचे चौथे स्थान पर 'टाइटैनिक' और 5वें स्थान पर 207.1 करोड़ डॉलर कमाकर 'स्टार वार्स: फोर्स अवेकन्स' है।

प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की बेटी मालती की फोटोज, देखकर फैंस हुए फ़िदा

जानिए कौन है सोफी टर्नर, क्या है उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ा सच

बहुत ही गंभीर बीमारी से जूझ रहें है ब्रूस विलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -