फास्टैग पूरी तरह लागू होने से पहले ही गड़बड़िया शुरू, ग्राहक हुए परेशान
फास्टैग पूरी तरह लागू होने से पहले ही गड़बड़िया शुरू, ग्राहक हुए परेशान
Share:

देशभर के टोल प्लाजा पर 15 दिसंबर से  स्टैग (Fastag) लागू होने जा रहा है। लेकिन जिन लोगों ने फास्टैग खरीद लिए हैं उन्हें बेहद अजीबागरीब परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। इससे पहले फास्टैग लागू होने की अंतिम तिथि 01 दिसंबर थी, लेकिन अधूरी तैयारियों और केवल 14 फीसदी गाड़ियों पर फास्टैग लगे होने के कारण इसे बढ़ा कर 15 दिसंबर कर दिया गया।इन दिनों NHAI को बड़ी अजीब सी शिकायतें मिल रही हैं। लोगों को कहना है कि फास्टैग उनके लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। खेड़कीदौला टोल प्लाजा से दिल्ली निवासी अपने दोस्त की कार में दिल्ली की तरफ जा रहे थे। दोस्त की कार के डैशबोर्ड पर उन्होंने अपनी दूसरी कार का फास्टैग रखा हुआ था, टोल पार करते हुए उनके फास्टैग से भी पैसे कट गए। वहीं जब उन्होंने टोल कर्मचारियों से शिकायत भी की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला

वहीं  हापुड़ के एक शख्स दिनेश त्यागी ने बड़ी अजीब ही शिकायत की है। उनका कहना है कि उन्होंने 28 नवंबर को गाड़ी में फास्टैग लगवाया था, और उनकी कार घर पर ही खड़ी थी, लेकिन बिना टोल पर जाए ही उनके 35 रुपये कट गए। उनका कहना है कि जब वे घर पर ही थे, तो उन्होंने अपने मोबाइल पर राशि कटने का मैसेज मिला। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने शिकायतें की हैं कि टोलप्लाजा के गुजरते ही उनके बैग या जेब में रखे फास्टैग से पैसे अपनेआप कट जाते हैं।


 

वहीं मासिक पास लेने वाले भी कम परेशान नहीं है। लोगों ने टोलप्लाजा से रोज गुजरने के लिए मासिक पासटैग बनवाएं हुए हैं, जिस पर कुछ छूट दी जाती है। लेकिन फास्टैग लगवाने के बाद उन्हें छूट नहीं मिल रही है और फास्टैग से पूरी रकम कट रही है, जिससे उनके लिए रोज आना जाना बेहद महंगा हो गया है। वहीं फास्टैग को लेकर NHAI  का एक और दावा भी फेल हो रहा है। NHAI का कहना था कि रिटर्न जर्नी पर टोलटैक्स में छूट मिलेगी। हालांकि एकतरफा यात्रा करने पर पूरे पैसे ही कटेंगे, क्योंकि गाड़ी का टाइम और नंबर कंप्यूटर पर रिकॉर्ड हो जाएगा और लेकिन 24 घंटे के अंदर अगर वाहन की वापसी हो जाती है, तो बकाया राशि वापस मिल जाएगी। लेकिन यह दावा फेल होता नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि टोलप्लाजा पर रिटर्न जर्नी में भी उनके पैसे कंटे हैं, जिसकी शिकायत वे दो बार कर चुके हैं। पर कोई रिजल्ट नहीं दिख रहा है।  

Husqvarna की हाई परफॉरमेंस बाइक्स भारत में आयी, ये है फीचर्स

KTM ने पेश की अपनी नयी एडवेंचर बाइक, ये होंगे ख़ास फीचर्स

ट्रिपलिंग करने और बिना हेलमेट गाडी चलने पर नहीं कटेगा चालान, अब ये राज्य में ख़ुशी की लहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -