दिल्ली सरकार ने दी नयी बसों की सौगात,स्टैण्डर्ड फ्लोर में ये है ख़ास बात
दिल्ली सरकार ने दी नयी बसों की सौगात,स्टैण्डर्ड फ्लोर में ये है ख़ास बात
Share:

गुरूवार को  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाइड्रोलिक लिफ्ट, सीसीटीवी कैमरा तथा पैनिक बटन वाली 100 नई बसों की शुरुआत की है। इस महीने के शुरुआत में भी सरकार ने 100 नई बसों की शरूआत की थी। दिल्ली में यह बसें 1000 नई बसें जोड़ने की योजना के तहत लायी जा रही है, जिसमें से अगस्त से लेकर अब तक 329 बसें जोड़ी जा चुकी है। यह बसे स्टैंडर्ड फ्लोर वाली बसें है।

ध्यान देने वाली बात ये यही है की अगले साल मई तक दिल्ली परिवहन निगम के तहत भी 470 नई लो फ्लोर वाली बसें चलाई जाएंगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर इन बसों द्वारा कई तरह की परेशानियों की खत्म होने की बात कहीं है। चले कि इन नयी बसों के साथ ही दिल्ली में चलने वाले क्लस्टर बसों की संख्या 2000 के पार हो गयी है। इनकी संख्या कुल 2008 यूनिट हो चुकी है, जो कि आने वाले महीनों में बढ़ने वाली है। दिल्ली में लायी गयी यह नई बसें जीपीएस ट्रैकर, पैनिक बटन, सीसीटीवी तथा दिव्यांगों के लिए हाइड्रोलिक लिफ्ट भी लगाया गया है। यह अत्याधुनिक सुविधाओं वाली स्पेशल बस है।

इसके साथ ही दिल्ली में जल्द ही महिलाओं को मेट्रो का सफर भी मुफ्त किया जाना है। कुछ महीने पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसकी घोषणा कर चुके है, जल्द ही इस पर कदम उठाया जा सकता है।कुछ समय पहले ही दिल्ली में डीटीसी व क्लस्टर बसों में महिलाओं का सफर मुफ्त किया गया था। इसके लिए बसों में मार्शल भी तैनात किये गए थे तथा मुफ सफर के लिए गुलाबी टिकट दिए जा रहे है।
 

Skoda Superb का नया फेसलिफ्ट वर्जन जल्द होगा लांच, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Royal Enfield ला रही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 2 .0 का विज़न , जाने

सारा के इस लुक के दीवाने हो रहे है फेन्स, सलून से बहार निकलते ही ऑटोग्राफ लेने पहुंचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -