महामारी के बाद पहली बार  एंजाक दिवस मनाएंगे ऑस्ट्रेलिया के लोग
महामारी के बाद पहली बार एंजाक दिवस मनाएंगे ऑस्ट्रेलिया के लोग
Share:

कैनबरा: हजारों ऑस्ट्रेलियाई 25 अप्रैल को सुबह सिडनी में एंजाक डे के लिए इकट्ठा होंगे, जो देश के सबसे सम्मानित समारोहों में से एक है, 2020 की शुरुआत में कोविद -19 महामारी के फैलने के बाद पहली बार।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एंजाक दिवस 1915 में तुर्की के गैलीपोली प्रायद्वीप के तटों पर ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड आर्मी कॉर्प्स द्वारा आयोजित एक महत्वपूर्ण विश्व युद्ध-I ऑपरेशन की याद दिलाता है।

यह दिन देश के मृत योद्धाओं के लिए स्मरणोत्सव के समय के साथ-साथ उन लोगों के लिए एक उत्सव में विकसित हुआ है जो अगली शताब्दी में विदेशी संघर्षों से बच गए हैं।

यह दिन महानगरों और देश भर में कई छोटे टाउनशिप में एक गंभीर सुबह सेवा के साथ शुरू होता है, जिसमें प्रार्थनाएं और पुष्पांजलि अर्पित करना शामिल है। इसके बाद, मार्च आयोजित किए जाते हैं, जिसमें युद्ध के दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल (एडीएफ) के सैनिकों और महिलाओं के वंशजों की पीढ़ियों के साथ मार्च करते हैं।

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में दिग्गजों के मंत्री डेविड इलियट ने कहा कि सोमवार को "विशेष रूप से भावनात्मक" होगा क्योंकि "कई दिग्गज अपने दोस्तों के साथ फिर से जुड़ने और वर्षों में पहली बार सीमाओं के बिना प्रथागत वार्षिक पुनर्मिलन और स्मरणोत्सव की घटनाओं का आनंद लेने में सक्षम होंगे।

सिडनी समारोह आयोजकों का अनुमान है कि 10,000 लोगों को मार्चर्स पर खुश करने के लिए सीबीडी की सड़कों को लाइन करने के लिए। इस बीच, आतिथ्य उद्योग, जो पिछले दो वर्षों से महामारी के कारण संघर्ष कर रहा है, पूरे दिन ठोस व्यवसाय की उम्मीद कर रहा है।

पाकिस्तान के विनाशकारी हवाई हमलों ने तालिबान के साथ तनाव बढ़ाया

होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति को मादक पदार्थों के तस्करी के आरोप में अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया

बिडेन ने बुनियादी ढांचे के खर्च को कम करने के लिए पोर्टलैंड का दौरा किया, लोगो से फंड जुटाने की अपील की

 

"एंज़ाक दिवस पर, पब और क्लब एक आवश्यक भूमिका निभाते हैं," एनएसडब्ल्यू आतिथ्य मंत्री केविन एंडरसन ने कहा, "युद्ध के दिग्गजों को अपने दोस्तों और परिवारों के साथ एंज़ाक भावना को इकट्ठा करने, याद रखने और मनाने के लिए एक स्थान की पेशकश करके।

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -