ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने विकसित किया कोविड -19 परीक्षण किट जो जल्दी परिणाम देगा
ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने विकसित किया कोविड -19 परीक्षण किट जो जल्दी परिणाम देगा
Share:

 

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने एक ऐसा परीक्षण विकसित किया है जो रक्त की एक उंगली की चुभन से 20 मिनट में अत्यधिक सटीक कोविड -19 रीडिंग प्रदान कर सकता है। बुधवार को प्रकाशित शोध के अनुसार, बर्नेट इंस्टीट्यूट और पीटर डोहर्टी इंस्टीट्यूट फॉर इंफेक्शन एंड इम्युनिटी के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित पॉइंट-ऑफ-केयर (पीओसी) परीक्षण दुनिया में अपनी तरह का पहला परीक्षण है।

जबकि कई POC परीक्षण SARS-CoV-2 के एंटीबॉडी के समग्र स्तर के आधार पर एंटीबॉडी (NAb) को बेअसर करने का अनुमान लगा सकते हैं, शोधकर्ताओं का दावा है कि उनका परीक्षण केवल एक ही है जो NAb गतिविधि को मापता है, जो कोविड के लिए प्रतिरक्षा सुरक्षा से संबंधित है।

शोधकर्ताओं ने ईबीओमेडिसिन पत्रिका में अपनी सफलता का वर्णन किया है, यह देखते हुए कि अनुकूलनीय परीक्षण का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है कि किसी व्यक्ति के पास ओमिक्रॉन जैसे विशिष्ट रोग प्रकार के खिलाफ सुरक्षात्मक एंटीबॉडी हैं या नहीं।

ओमिक्रॉन प्रकार के उदय के कारण, जो प्रारंभिक अध्ययनों से पता चलता है कि डेल्टा की तुलना में रोगी एनएबी के प्रति 40 गुना कम संवेदनशील हो सकता है, कुछ लोग अचानक पर्याप्त सुरक्षात्मक एनएबी होने से पर्याप्त नहीं होने के लिए चले जाएंगे। बर्नेट इंस्टीट्यूट के उप निदेशक, एसोसिएट प्रोफेसर डेविड एंडरसन ने कहा कि पीओसी परीक्षण का उपयोग जल्दी से यह निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है कि वैक्सीन बूस्टर की आवश्यकता कब है। एंडरसन ने समझाया"परीक्षण के प्रमुख तत्वों में से एक यह है कि यह उंगली से चुभने वाले पूरे रक्त के साथ काम कर सकता है, जो कि महत्वपूर्ण है अगर इसे वास्तव में देखभाल के बिंदु पर इस्तेमाल किया जा रहा है।"

काबुल व्यापार केंद्रों, दुकानों पर लगे होर्डिंग से महिलाओं की सभी तस्वीरें हटाएगा

कोविड -19: दक्षिण कोरिया में 7,456 और मामले सामने आए

इंटेल अवैतनिक कर्मचारियों को अवैतनिक अवकाश पर रखेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -