काबुल व्यापार केंद्रों, दुकानों पर लगे होर्डिंग से महिलाओं की सभी तस्वीरें हटाएगा
काबुल व्यापार केंद्रों, दुकानों पर लगे होर्डिंग से महिलाओं की सभी तस्वीरें हटाएगा
Share:

 

काबुल नगरपालिका ने एक नई पहल के तहत राजधानी शहर में दुकानों से महिलाओं की तस्वीरें हटाने के लिए कदम उठाए हैं।

काबुल नगरपालिका के प्रवक्ता नेमातुल्लाह बरकजई के अनुसार, सरकार ने नगर पालिका के अधिकारियों को काबुल में दुकानों और व्यापार केंद्रों पर साइनबोर्ड से महिलाओं की किसी भी तस्वीर को हटाने का निर्देश दिया है। बराकजई ने कहा, "जो तस्वीरें इस्लामी मानदंडों के खिलाफ हैं, उन्हें सरकार के फैसले के आधार पर होर्डिंग से एकत्र या हटा दिया जाएगा।"

इस बीच, काबुल में ब्यूटी सैलून मालिकों ने इस्लामिक अमीरात के फैसले की आलोचना की है और सरकार से उनके व्यवसायों पर सीमा नहीं लगाने की भीख मांगी है। मेकअप आर्टिस्ट हयेस्ता सैफी ने पिछले सात साल एक ब्यूटी शॉप में काम करते हुए बिताए हैं। शायस्ता ने कहा कि वह अपने 10 सदस्यीय परिवार की आर्थिक मदद कर रही हैं।उसने कहा "यह महिलाओं के काम को प्रतिबंधित कर रहा है, और एक चिंता है कि हमारा व्यवसाय अगले दिनों में बंद हो सकता है।" 

महिला अधिकार कार्यकर्ता परवाना ने पूछा, "अगर महिलाओं की तस्वीरें हटा दी जाती हैं तो यह सरकार की मदद कैसे करती है?" ऐसा इसलिए होता है क्योंकि विदेशी संगठनों ने अक्सर तालिबान से महिलाओं के अधिकारों की अवहेलना नहीं करने या उन्हें समाज में हाशिए पर न रखने का आग्रह किया है। दूसरी ओर, इस्लामिक अमीरात का कहना है कि वह पहले से ही इस्लामिक सिद्धांतों के अनुसार महिलाओं का सम्मान करता है।

कोविड -19: दक्षिण कोरिया में 7,456 और मामले सामने आए

इंटेल अवैतनिक कर्मचारियों को अवैतनिक अवकाश पर रखेगा

ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलो में वृद्धि से इसराइल प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -