इथियोपिया में मुस्लिम विरोधी हमले के मामले में 373 लोग गिरफ्तार
इथियोपिया में मुस्लिम विरोधी हमले के मामले में 373 लोग गिरफ्तार
Share:

एक अधिकारी ने बताया कि इथियोपियाई सुरक्षा बलों ने उत्तरी शहर में हिंसक दंगे में शामिल होने के संदेह में 373 लोगों को गिरफ्तार किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमहारा क्षेत्र के शांति और सुरक्षा विभाग के प्रमुख देसालेगन तासेव, संदिग्धों पर इस सप्ताह की शुरुआत में गोंडर शहर में गड़बड़ी में शामिल होने का आरोप है। राज्य मीडिया आउटलेट फाना ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेट द्वारा टेसेव को यह कहते हुए रिपोर्ट किया गया था कि सुरक्षा बल जो घातक हिंसा को रोकने के लिए अपने कर्तव्यों का सम्मान करने में विफल रहे हैं, उन्हें आपराधिक रूप से दोषी ठहराया जाएगा।

एक स्थानीय धार्मिक प्राधिकरण, अम्हारा रीजन इस्लामिक अफेयर्स काउंसिल ने बुधवार को कहा कि "चरमपंथी ईसाइयों" ने एक दिन पहले गोंडर शहर में कम से कम 20 लोगों की हत्या कर दी थी।

अम्हारा क्षेत्र के सुरक्षा प्रमुख तासेव ने यह नहीं बताया कि इस घटना में कितने लोग मारे गए। मीडिया में खातों के अनुसार, इस्लामी और ईसाई धर्मों के अनुयायियों ने लंबे समय से एक कब्रिस्तान के आसपास के क्षेत्र के लिए प्रतिस्पर्धी दावे किए हैं।
जिस कब्रिस्तान में यह घटना हुई, वह एक मस्जिद और चर्च के करीब है, और मुसलमानों और इथियोपिया के प्रमुख ईसाई समुदाय, रूढ़िवादी ईसाइयों के बीच लंबे समय से चल रहे झगड़े का स्थल रहा है।

हिंसा  कथित तौर पर तब हुई जब लोगों ने इस बात पर लड़ाई लड़ी कि क्या क्षेत्र के पत्थरों का उपयोग दफन उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है, और यदि सामग्री को कब्रिस्तान या चर्च की संपत्ति से लिया जाना चाहिए, 

सेंट्रल बैंक ऑफ रूस ने बेंचमार्क दर को 14 प्रतिशत तक कम कर दिया

जापान के होक्काइडो में नाव पानी में डूबी,26 लोग लापता

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव नाइजर और नाइजीरिया के लिए "रमजान एकजुटता यात्रा" करेंगे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -