नोवाक जोकोविच ने एक बार फिर रचा इतिहास, 9वीं बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का अवार्ड
नोवाक जोकोविच ने एक बार फिर रचा इतिहास, 9वीं बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का अवार्ड
Share:

सर्बिया के स्टार प्लेयर नोवाक जोकोविच ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने रिकॉर्ड 9वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का अवार्ड जीता है। यह जोकोविच का 18वां ग्रैंडस्लैम अवार्ड है। जोकोविच ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि उन्हें क्यों विश्व का नंबर वन टेनिस प्लेयर कहा जाता है। जोकोविच ने अंतिम मुकाबले में डेनियल मेदवेदेव को 7-5, 6-2, 6-2 से हराकर अपने करियर का 18वां ग्रैंडस्लैम अवार्ड जीता। पूरे मैच के चलते जोकोविच अपने विरोधी डेनियल मेदवेदेव से बहुत आगे दिखाई दिए।

दुनिया के नंबर-1 प्लेयर सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अंतिम मुकाबले में चौथी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराकर आज वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल वर्ग का अवार्ड निरंतर दूसरी बार जीत लिया। टूर्नामेंट के ऑफिशियल पोर्टल एयूएसओपन डॉट कॉम के मुताबिक, जोकोविच ने एक घंटे 53 मिनट तक चले मुकाबले में मेदवेदेव को निरंतर सेटों में 7-5, 6-2 और 6-2 से पराजित किया।

वही जोकोविच ने इससे पूर्व 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को पराजित किया था। जोकोविच के करियर का यह नौवां ऑस्ट्रेलियन ओपन तथा कुल 18वां ग्रैंड स्लैम अवार्ड है।

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में अर्जुन, मनीष, गौरव ने जीता स्वर्ण पदक

रयान शॉक्रॉस इंटर मियामी में हुए शामिल

इंग्लैंड की रोटेशन नीति धीरे-धीरे अद्भुत क्रिकेटरों की सेना का निर्माण कर रही है: स्टेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -