ऑस्ट्रेलियाई ODI टीम के कप्तान एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान !
ऑस्ट्रेलियाई ODI टीम के कप्तान एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान !
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई ODI टीम के 24वें कप्तान एरोन फिंच ने रविवार (11 सितंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे ODI मैच के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, वह अगले महीने घरेलू धरती पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे। एरोन फिंच रविवार को केर्न्स के काजलिस स्टेडियम में अपना 146वां और अंतिम ODI मैच खेलेंगे। 

एरोन फिंच ने अपने शानदार ODI करियर में 54 मैचों में अपने देश की कप्तानी की है। उनके ODI मैचों में 17 शतक हैं। एरोन फिंच रविवार को केर्न्स के काजलिस स्टेडियम में अपना 146वां और आखिरी ODI मैच खेलेंगे।  एरोन फिंच के हवाले से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, ‘यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक बेहतरीन सफर रहा है। मैं एक शानदार ODI टीम का हिस्सा बनने के लिए अपने आप को बेहद भाग्यशाली मानता हूं। मुझे समान रूप से उन सभी का साथ और आशीर्वाद प्राप्त हुआ है, जिनके साथ मैंने क्रिकेट खेला है। कई लोग पर्दे के पीछे भी हैं।’

बता दें कि, एरोन फिंच (Aaron Finch) ने 2018 में पूर्णकालिक रूप से ODI टीम की कप्तानी संभाली थी। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया। उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2021 टी20 विश्व कप विजेता भी बनाया। उनका विशेष रूप से इंग्लैंड (औसत 48.35, 7 शतक), पाकिस्तान (औसत 49.16, दो शतक) और भारत (औसत 48.66, 4 शतक) के विरुद्ध  शानदार रिकॉर्ड है।

'राहुल द्रविड़ का हनीमून पीरियड ख़त्म..', एशिया कप से भारत के बाहर होते ही निशाने पर आए हेड कोच

कप्तान मैं हूँ या.., रिज़वान ने लिया DRS तो भड़क उठे बाबर आज़म, Video हुआ वायरल

VIDEO! क्रिकेट छोड़ इस खेल में दिलचस्पी दिखा रहे धोनी, वीडियो देख फैंस हुए खुश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -