कप्तान मैं हूँ या.., रिज़वान ने लिया DRS तो भड़क उठे बाबर आज़म, Video हुआ वायरल
कप्तान मैं हूँ या.., रिज़वान ने लिया DRS तो भड़क उठे बाबर आज़म, Video हुआ वायरल
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों धमाकेदार फॉर्म में चल रही है। उसने एशिया कप 2022 सीजन के फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना श्रीलंका से होगा। लेकिन, इससे पहले पाकिस्तान का सुपर-4 स्टेज में अंतिम मुकाबला भी श्रीलंका के विरुद्ध ही हुआ। इस मैच में श्रीलंका टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। शुक्रवार (9 सितंबर) को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका 5 विकेट से विजयी हुई है। फाइनल मैच से पहले यह टीम के लिए एक अच्छी जीत रही। हालांकि, इसी मैच में एक अजीब घटना भी देखने को मिली है।

 

दरअसल, श्रीलंका की पारी के दौरान पाकिस्तानी विकेटकीपर बैट्समैन मोहम्मद रिजवान और फील्ड अंपायर ने एक ऐसा काम कर दिया, जिसके बाद बाबर आजम को उन्हें यह तक कहना पड़ गया कि टीम का कप्तान मैं हूं। यह पूरी घटना कैमरे में दर्ज हो गई। इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, श्रीलंका की पारी के दौरान 16वें ओवर में यह घटना हुई। तेज गेंदबाज हसन अली के ओवर की दूसरी गेंद पर दासुन सनाका ने स्कूप शॉट मारने का प्रयास किया, मगर बॉल विकेटकीपर रिजवान के दस्तानों में गई। यहां रिजवान को लगा कि बैट का किनारा लगकर बॉल आई और सनाका कैच आउट हैं। रिजवान ने अपील की, मगर फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने नॉटआउट दे दिया।

यहां से रिजवान ने DRS लेने का इशारा कर दिया। इस अपील को अंपायर ने भी इसको मान लिया और DRS दे दिया। इसी दौरान कप्तान बाबर आजम भड़क गए, क्योंकि अंपायर ने उनसे पूछा ही नहीं। बता दें कि नियम के मुताबिक, कप्तान का ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ही अंपायर DRS स्वीकार करता है। लेकिन रिजवान के कहने पर अंपायर ने सीधे फैसला ले लिया। ऐसे में बाबर ने कहा कि 'कप्तान तो मैं हूं'। बाबर का यह रिकएक्शन भी कैमरे में दर्ज हो गया और अब जमकर वायरल भी हो रहा है। हालांकि DRS लिया गया और बल्लेबाज इसमें नॉटआउट ही करार दिए गए।

महारानी के देहांत के बाद ब्रिटेन में कई खेल आयोजन हुए रद्द

चोट लगने की वजह से राष्ट्रीय खेलों में भाग नहीं ले पाएंगे नीरज चोपड़ा

डूरंड कप में इस खिलाड़ी के गोल से मोहम्मडन स्पोर्टिंग सेमीफाइनल में पहुंचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -