विदेशों में भी बज रहा 'योगी मॉडल' का डंका, ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने तारीफ में कह डाली बड़ी बात

लखनऊ: अलीगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर प्रशंसा की. सीएम योगी की कोरोना नीति से तो वे काफी प्रभावित नजर आए. अब बाकी मुद्दे तो राजनीति से प्रेरित हो सकते हैं, कोरोना प्रबंधन के मामले में यूपी मॉडल की बात हर जगह हो रही है. देश में तो चर्चा है ही, विदेश में भी इस मॉडल की स्टडी की जा रही है.

अब ऑस्ट्रेलियाई सांसद एवं मंत्री जेसन वुड ने राज्य में कोरोना वायरस के कहर को असरदार ढंग से प्रबंधित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है. उन्होंने यूपी सरकार के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'हम उत्‍तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्‍सुक हैं. संस्‍कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग यूपी सरकार के साथ कार्य करेंगे.' कोरोना प्रबंधन के लिए योगी के यूपी मॉडल से प्रेरित होकर उन्‍होंने आगे लिखा कि 'सीएम योगी को धन्‍यवाद. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया. इस कठिन वक़्त में यूपी सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयास प्रशंसनीय हैं.

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों तरफ है. कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार की नीतियों को बॉम्बे उच्च न्यायालय, सर्वोच्च न्यायालय, विश्व स्वास्थ्य संगठन  (WHO) ने भी सराहा है. योगी सरकार ने ट्रिपल-टी नीति के चलते कम वक़्त में संक्रमण के मामलों पर लगाम लगाई है. ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में मेडिकल किट वितरण, सैनिटाइजेशन, टेस्टिंग, टीकाकरण के साथ ही चिकित्‍सीय सुविधाओं का विस्‍तार तेजी से किया गया है. सबसे अधिक कोरोना जांच और टीकाकरण कर यूपी ने दूसरे देशों और प्रदेशों के समक्ष मिसाल पेश की है.

राहुल गांधी के तंज पर बोले सीएम योगी- उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना नफरत है तो...

गुजरात के बाद हिमाचल की बारी, क्या फिर रातों-रात CM बदल देगी भाजपा ?

कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का कहर, इस शहर को पूरी तरह किया सील

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -