कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का कहर, इस शहर को पूरी तरह किया सील

दुनिया भर में कोरोना ने भारी आतंक मचा रखा है इस बीच चीन के दक्षिणपूर्वी प्रांत फुजियान के एक जिले में सिनेमाघर, जिम तथा हाईवे बंद कर दिए गए हैं। यहां के लोगों को शहर ना छोड़ने की नसीहत दी गई है। स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस के फिर सामने आने के पश्चात् चीन के इस शहर में यह निर्णय लिया गया है।

प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, फुजियान के पुतियान शहर में कोरोना के हालात गंभीर तथा भयावह है तथा संभव है कि यहां रहवासियों के बीच कोरोना वायरस के और नए मामले मिलें। पुतिया शहर की आबादी 3।2 मिलियन है। यहां कोरोना के वायरस के संकट के बीच चीन की नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने एक विशेषज्ञ टीम भेजी है। यहां कुछ विद्यालयों में ऑफलाइन पढ़ाई भी रोक दी गई है।

वही चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार, 10 से 12 सितंबर के मध्य फुजिया में कोरोना के 43 नए केस सामने आए हैं जिसमें से 35 पुतियान से प्राप्त हुए हैं। इसके अतिरिक्त पुतियान में 10 सितंबर से 32 गैर लक्षण वाले केस भी सामने आए हैं। हालांकि चीन गैर लक्षण वाले मामलों को पुष्ट मामलों में नहीं गिनता है जबकि संक्रमित में बुखार एवं अन्य क्लीनिकल लक्षण ना हों। 12 सितंबर तक चीन में कुल 95,248 कोरोना केस सामने आए थे जबकि 4,636 मरीजों की जान चली गई थी। चीन में अंतिम बार जियांग्सू में कोरोना आउटब्रेक देखा गया था जो हाल ही में दो हफ्ते पहले समाप्त हुआ है।

राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने कहा- ब्रिक्स से दक्षिण अफ्रीका को हुआ फायदा

नाइजीरिया जेल में बंदूकधारियों ने किया हमला, 200 से अधिक कैदी हुए फरार

नीचता पर उतरा तालिबान, पंजशीर में बहा रहा बेकसूरों का खून, अब तक 20 लोगों का किया क़त्ल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -