सोते लोगों को काट रहे चूहें, फसल बर्बाद कर रहे, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से माँगा 5 हज़ार लीटर जहर
सोते लोगों को काट रहे चूहें, फसल बर्बाद कर रहे, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से माँगा 5 हज़ार लीटर जहर
Share:

मेलबर्न: पूरी दुनिया इस वक़्त जहां कोरोना महामारी से जूझ रही है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया एक और संकट का सामना कर रहा है. ऑस्ट्रेलिया में चूहों ने कोहराम मचा रखा है. वहां चूहो की तादाद में एकदम से हुई वृद्धि के बाद इसके Biblical plague घोषित किया गया है. चूहों के कारण ऑस्ट्रेलिया के किसान भी परेशान हैं. चूहे उनकी फसल को बर्बाद कर रहे हैं. हालात यहां तक खराब हो चुके हैं कि चूहे बिस्तर में घुसकर सो रहे लोगों को भी काट रहे हैं. एक परिवार ने अपने घर के जलने के लिए चूहों को जिम्मेदार ठहरा दिया, क्योंकि चूहों के बिजली के तार चबाने से घर में आग लग गई थी. वहां की सरकार अब इन चूहों से निपटने का तरीका खोजने में जुटी हुई है.

कृषि मंत्री एडम मार्शल ने कहा कि, "हम अब एक क्रिटिकल पॉइंट में हैं, जहां यदि हम वसंत तक चूहों की तादाद को कम नहीं करते हैं, तो हमें ग्रामीण और क्षेत्रीय न्यू साउथ वेल्स में एक पूर्ण आर्थिक और सामाजिक संकट से जूझना पड़ सकता है." ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य की सरकार ने हालात को अभूतपूर्व बताया है. ब्रूस बार्न्स नाम के किसान ने बताया है कि वह मध्य न्यू साउथ वेल्स शहर बोगन गेट के पास अपने खेत में फसल लगाकर एक प्रकार से जुआ खेल रहे हैं. उन्होंने कहा "हम बस बो रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि मेहनत बेकार न जाए."

रिपोर्ट के मुताबिक, चूहे हर जगह पर मौजूद हैं. वे खेतों,घरों, छत, फर्नीचर से लेकर स्कूल और अस्पताल तक में पाए जा रहे हैं. लोग चूहों के मल-मूत्र और सड़ने की बदबू से लोग परेशान हो चुके हैं. इससे कई लोगों के बीमार होने की भी ख़बरें सामने आई हैं. वहां की सरकार ने भारत से 5000 लीटर ब्रौमेडिओलोन जहर की मांग की है, जिससे चूहों से निपटा जा सके.

T-20 वर्ल्ड कप के लिए ICC से मोहलत मांगेगा BCCI, बैठक में हुआ यह फैसला

कोरोना पर उजागर होगी चीन की करतूत, भारत ने जांच को लेकर कही बड़ी बात

यहाँ कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मिलेगा 14 लाख डॉलर का अपार्टमेंट,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -