ऑस्ट्रेलियाई सरकार अक्टूबर से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को करेगी चरणबद्ध

Jun 24 2021 02:58 PM
ऑस्ट्रेलियाई सरकार अक्टूबर से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को करेगी चरणबद्ध

एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने यहां कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार अक्टूबर से एस्ट्राजेनेका-ऑक्सफोर्ड कोरोनावायरस वैक्सीन के उपयोग को समाप्त कर देगी। कोविड-19 टास्क फोर्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जॉन फ्रीवेन ने बुधवार रात स्वास्थ्य विभाग के अनुमानों को जारी किया, जिसमें प्रत्येक राज्य और क्षेत्र में वैक्सीन की खुराक का विवरण शेष वर्ष के लिए हर सप्ताह आवंटित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन, जिसकी ऑस्ट्रेलिया ने 53.8 मिलियन खुराक हासिल कर ली है, अनुरोध पर अक्टूबर के बाद भी उपलब्ध रहेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया को अक्टूबर की शुरुआत से हर हफ्ते फाइजर के कोविड -19 वैक्सीन की 1.7 मिलियन से 2.3 मिलियन खुराक मिलेगी, जो जुलाई और अगस्त में प्रति सप्ताह 650,000 से अधिक है। एस्ट्राजेनेका वैक्सीन वर्तमान में केवल 60 से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए अनुशंसित है, फाइजर सभी के लिए पसंद किया जाता है। फ़्रीवेन ने कहा कि डेटा वैक्सीन रोलआउट के आसपास पारदर्शिता में सुधार करेगा और राज्यों और क्षेत्रों को आगे की योजना बनाने की अनुमति देगा।

उन्होंने कहा, "यह राज्यों को उन सभी टीकाकरणों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए सभी बेहतरीन जानकारी दे रहा है जो हम उनके नागरिकों को जल्द से जल्द प्रदान कर सकते हैं।" अनुमानों से यह भी पता चला है कि सरकार को उम्मीद है कि मॉडर्ना का टीका सितंबर से उपलब्ध होगा, जिसमें प्रति सप्ताह 87,000 खुराक वितरित की जाएगी।

स्नान यात्रा 2021: बिना भक्तों के 108 घडों के पानी से हुआ भगवान जगन्नाथ का स्नान, इलाके में कर्फ्यू

खूंखार नक्सली हरिभूषण की कोरोना से मौत, घोषित था 40 लाख का इनाम

इंडियन आर्मी होगी और भी ताकतवर, सेना को जल्द मिलेंगे 1750 बख्तरबंद गाड़ियां और 350 टैंक