खूंखार नक्सली हरिभूषण की कोरोना से मौत, घोषित था 40 लाख का इनाम

Jun 24 2021 02:59 PM
खूंखार नक्सली हरिभूषण की कोरोना से मौत, घोषित था 40 लाख का इनाम

हैदराबाद: नक्सली कट्टी मोहन राव के बाद अब नक्सलियों के तेलंगाना स्टेट कमेटी के 50 वर्षीय नक्सली हरि भूषण की भी कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है. हालांकि, तेलंगाना पुलिस ने पहले ही इसका दावा कर दिया था, किन्तु, आज CPI माओवादी के तेलंगाना राज्य समिति के प्रतिनिधि ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि इसी जून महीने के 21 तारीख को हरिभूषण का निधन हो गया. नक्सलियों पर कोरोना और फूड प्वॉइजनिंग का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है.

तेलंगाना के भद्राद्री कोट्टागुडेम जिले के एसपी सुनील दत्त ने बुधवार को दावा किया था कि उनको मिली विश्वसनीय जानकारी के मुताबिक, माओवादी पार्टी तेलंगाना राज्य समिति का सचिव हरिभूषण अब नहीं रहा. 21 जून की सुबह उसकी हार्ट अटैक आने से मौत हो गई है. वह पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित था. इसके साथ ही उन्होंने ये दावा किया था कि माओवादी के कई शीर्ष नेता और सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं.

CPI माओवादी के तेलंगाना राज्य समिति के मुताबिक, हरिभूषण ने जंगल में इसी जून माह की 21 तारीख को सुबह 9 बजे अंतिम सांस ली. उनके मुताबिक, हरिभूषण बीते 33 वर्षों से माओवादी संगठन के साथ जुड़ा हुआ था. हरि भूषण पर 40 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था. माओवादी के इस प्रेस रिलीज़ के बाद तेलंगाना पुलिस का दावा सही निकला.

विप्रो आईटी सर्विसेज ने 750 मिलियन अमरीकी डालर के मूल्यवर्ग के नोट किए जारी

कोरोना टीकाकरण की रफ़्तार पर सोनिया गांधी ने जताई चिंता, तीसरी लहर को लेकर कही ये बात

मध्य प्रदेश में हुए रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन पर बोले सिंधिया- 'इसका श्रेय जनता को जाता है'