ऑस्ट्रेलिया में फिर सजा टी-20 टूर्नामेंट का मंच
ऑस्ट्रेलिया में फिर सजा टी-20 टूर्नामेंट का मंच
Share:

दुनियाभर में कोविड-19 यानि जानलेवा कोरोना वायरस का कहर छाया हुआ है. कोरोना वायरस अपने पूरे प्रकोप पर है लेकिन इसके बाद भी अब तो पिछले तीन महीनों से छाया क्रिकेट के मैदान का सन्नाटा खत्म करने की कोशिश की जा रही है. मार्च से ही क्रिकेट के मैदान सूने पड़े हैं तो क्रिकेटर्स अपने घरों में कैद हैं.

कोरोना के बीच अब क्रिकेट को ट्रेक पर लाने की कोशिश तेज: लेकिन अब कोरोना के बीच आईसीसी के साथ ही तमाम देश फिर से क्रिकेट को ट्रेक पर लाने की कोशिश कर रहे हैं जिसकी शुरुआत को लेकर अब हलचल दिखने लगी है. इंग्लैंड और के बीच तो इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से क्रिकेट की बहाली 8 जुलाई से होना तय किया गया है जिसके बाद अब बाकी देश भी क्रिकेट को फिर से शुरू करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया में आज से शुरू हो रहा है टी20 टूर्नामेंट: इसी बीच में इस साल होने वाले आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के आयोजन को लेकर तो कोई तस्वीर साफ नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू स्तर पर क्रिकेट को फिर से वापस लाने की कोशिश में पहला कदम उठा लिया है जिसमें आज यानि 6 जून से ही टी20 क्रिकेट को शुरू किया जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के डार्विन में 6 से 8 जून के बीच सीडीयू टॉप एंड टी20 टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में इन 3 दिनों में 15 मैच खेले जाएंगे, जिससे ये साफ होगा कि ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट संभव है या नहीं.

डार्विन में खेला जाएगा टी20 टूर्नामेंट, 3 दिन में होंगे 15 मैच: ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना का कहर है लेकिन डार्विन जहां पर ये टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है वहां पर 21 मई के बाद से कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. इसी कारण से इस शहर को वापसी के लिए चुना गया. इसमें कुछ नियम भी तय किए गए हैं जहां एक मैच में केवल 500 दर्शकों को एन्ट्री मिलेगी. डार्विन में सभी मैच खेले जाएंगे जो 3 मैदान में होंगे. इस शहर में इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेली जा चुकी है. 6 जून पहले दिन 6 मैच खेले जाएंगे तो दूसरे दिन 7 जून को भी 6 मैच का आयोजन होगा. इसके बाद आखिरी दिन यानि 8 जून को दो सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

चैरिटी गोल्फ इवेंट के शुभारम्भ से जुड़ेंगे यह खिलाड़ी

आईटीएफ का बड़ा एलान, ओलम्पिक क्वालीफिकेशन के लिए अगले साल 7 जून तक की रैंकिंग हुई मंज़ूर

मात्र 5 दिन की बच्ची को गोद में लेकर आधी रात अस्‍पतालों में दौड़ता रहा ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -