वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, हादसे का शिकार हुआ ये स्टार क्रिकेटर
वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, हादसे का शिकार हुआ ये स्टार क्रिकेटर
Share:

5 बार की वनडे चैम्प‍ियन टीम ऑस्ट्रेल‍िया के विश्व कप अभ‍ियान को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल विश्व कप में इंग्लैंड के ख‍िलाफ होने वाले मैच से बाहर हो गए हैं। मैक्सवेल गोल्फ हुए खेलते वक़्त इंजर्ड हो गए। इस कारण वो अब शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे। 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच नवंबर को वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाना है। इंग्लैंड के खिलाफ 4 नवंबर को होने वाले विश्व कप मैच से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेंन मैक्सवेल बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल क्लब हाउस से टीम बस की ओर लौटते वक़्त गोल्फ कार्ट को पकड़ रहे थे। ग्लेन मैक्सवेल की इस के चलते पकड़ छूट गई तथा वह चोटिल हो गए। ग्लेन मैक्सवेल को ठीक होने में 6 से 8 दिनों का वक़्त लग सकता है। ऐसे में उनके अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ 7 नवंबर को होने वाले मैच से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 

ग्लेन मैक्सवेल का घायल होना ऑस्ट्रेलियाई  क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ा झटका है। ग्लेन मैक्सवेल का अब आगे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने पर सस्पेंस उत्पन्न हो गया है। हाल ही में ग्लेन मैक्सवेल ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच में विश्व कप इतिहास में सबसे तेज शतक जमाया था। ग्लेन मैक्सवेल अभी तक विश्व कप 2023 के 6 मैचों में कुल 196 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक सम्मिलित है। ग्लेन मैक्सवेल ने 25 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप मैच में सिर्फ 40 गेंदों में ही शतक ठोक दिया था। ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 8 छक्के तथा 9 चौके लगाए थे। ग्लेन मैक्सवेल ने 240।91 की स्ट्राइक से 44 गेंदों में 106 रन बनाए थे।

'मेरे लिए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से भी...', दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा दावा

सेमीफाइनल में पहुँच सकता है अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-PAK और श्रीलंका को दे चुका है मात

विराट कोहली ने इस शख्स को दिया अपनी सफलता का श्रेय, बोले- 'उनसे काफी कुछ सीखने को भी मिला है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -