ऑस्ट्रेलिया ने महिला क्रिकेट में वनडे में बनाया नया विश्व रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया ने महिला क्रिकेट में वनडे में बनाया नया विश्व रिकॉर्ड
Share:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रविवार को ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने माउंट माउंगनुई के बे ओवल में पहले वनडे में न्यूजीलैंड की महिलाओं को छह विकेट से हराकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे बैक-टू-बैक जीत के लिए ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इससे पहले साल 2003 में रिकी पोंटिंग की ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया था। अब 2003 के बाद से रिकी पोंटिंग की ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम द्वारा आयोजित सबसे लंबी जीत की लकीर को पार करते हुए। न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत अपने 50 ओवरों में सात गेंदों पर 212 रनों पर ऑल आउट हो गई। मार्च 2018 में भारत में ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड-तोड़ दौड़ शुरू हुई, जिसने एकदिवसीय श्रृंखला को 3-0 से जीता। मेगन शुट्ट और एलिसा हीली ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व रिकॉर्ड 22 वीं सीधी एकदिवसीय जीत दिलाई, न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया और खेल के प्रभुत्व के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया। मेजबान टीम के लिए ओपनर लॉरेन डाउन ने 134 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली। कप्तान एमी सैटरथवेट और अमेलिया केर ने 32 और 33 रनों की पारी खेली, जिसमें न्यूजीलैंड 37 ओवर में 159/2 पर पहुंच गया। 

हालांकि, केर के जाने के बाद, न्यूजीलैंड को एक नाटकीय पतन का सामना करना पड़ा और 48.5 ओवर में 212 रन पर आउट हो गया। गौरव के शॉट के बावजूद, शुट्ट ने कहा कि यह खिलाड़ियों द्वारा चर्चा नहीं की गई थी। "हमने आज मैदान पर जाने से पहले इसका उल्लेख नहीं किया... लेकिन अब ऐसा होना अच्छा है।"

आरसीबी को बड़ा नुकसान! टीम के बेस्ट बल्लेबाज देवदत्त को हुआ कोरोना

आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, कोरोना की चपेट में आया खिलाड़ी

महिला चैम्पियनशिप लीग: सेमीफाइनल में पहुंचे चेल्सी और बार्सिलोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -