ब्रिटेन इस सप्ताह सभी COVID-19 प्रतिबंधों को समाप्त करेगा

 

लंदन: इस तथ्य के बावजूद कि ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से सोमवार को संसद में सभी कोविड प्रतिबंधों को रद्द करने की घोषणा करने की उम्मीद है, वैज्ञानिकों ने सावधानी बरतने की सलाह दी है।

बीबीसी के अनुसार, सीमाओं को समाप्त करना जॉनसन की "कोविड के साथ रहना" नीति का हिस्सा है, जो लोगों की स्वतंत्रता को बहाल करेगा। "जैसा कि हम कोविड के साथ रहना सीखना शुरू करते हैं," जॉनसन ने कहा, प्रतिबंधों को हटाना  "गर्व का क्षण" होगा।

उन्होंने दावा किया कि महामारी से बाहर निकलने की योजना "हमारे देश के इतिहास में सबसे कठिन अवधियों में से एक" के बाद समाज को "सामान्य स्थिति में लौटने" में मदद करेगी। जॉनसन ने इस विचार को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता का श्रेय दिया, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि इंग्लैंड को "शेष कानूनी बाधाओं को दूर करने पर विचार करने की अच्छी स्थिति" में डाल दिया था।

हालाँकि, उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि महामारी "खत्म नहीं हुई है," और यह कि कोविड के साथ रहने की योजना "रूढ़िवादी दृष्टिकोण" लेगी, "कुछ निगरानी प्रणाली और आकस्मिक योजनाओं के साथ जो नए का जवाब देने के लिए आवश्यक होने पर बनाई जा सकती हैं।"

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यूके में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 91 प्रतिशत लोगों ने टीकाकरण की पहली खुराक ली है, 85 प्रतिशत ने दूसरा शॉट प्राप्त किया है, और 66 प्रतिशत ने बूस्टर या तीसरी खुराक प्राप्त की है।

यूक्रेन संकट: रूसी राष्ट्रपति की भ्रामक युद्ध योजनाएं

बाइडेन ने सैद्धांतिक तौर पर पुतिन से मुलाकात को स्वीकार किया: जेन साकी

सियोल ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता फिर से शुरू करने का आह्वान किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -