ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में बनाई 86 रनों की बढत
ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में बनाई 86 रनों की बढत
Share:

ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 86 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में सफल रहा. पल्लेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को भी रन बनाने के लिये जूझना पड़ा लेकिन एडम वोजेस की 47 रन की मदद से उसकी टीम 203 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल करने में सफल रही.

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 117 रन बनाये थे. श्रीलंका की दूसरी पारी की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और बारिश के कारण जब दिन का खेल समाप्त किया गया तब उसने एक विकेट पर छह रन बनाये थे. बारिश आने से ठीक पहले उसने कुसाल परेरा(4) का विकेट गंवाया जिन्हें मिशेल स्टार्क ने एबीडब्लू आउट किया. इसके तुरंत बाद बारिश आ गयी जिसके बाद दिन का आगे का खेल नहीं हो पाया. उस समय कौशल सिल्वा दो रन पर खेल रहे थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह अपनी पारी दो विकेट पर 66 रन से आगे बढ़ाई लेकिन हेराथ ने 36 रन देकर चार विकेट और संदाकन 58 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ (30) अपने कल के स्कोर में केवल दो रन जोड़ पाये. हेराथ ने उन्हें विकेटकीपर दिनेश चंदीमल के हाथों स्टंप आउट कराया. हेराथ ने इसके बाद उस्मान ख्वाजा (26) को एलबीडब्लू आउट किया जो आज केवल एक रन ही बना पाये. इससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 70 रन हो गया. वोजेस और मिशेल मार्श (31) ने पांचवें विकेट के लिये 60 रन जोड़कर अपनी टीम को पहली पारी में बढ़त दिलायी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -