श्रीलंका की पहली पारी 281 पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया के भी गिरे 2 विकेट
श्रीलंका की पहली पारी 281 पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया के भी गिरे 2 विकेट
Share:

ऑस्ट्रेलिया ने खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तूफानी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के 'पंजे' की मदद से श्रीलंका को पहली पारी में पहले ही दिन समेट दिया और पहले टेस्ट में हार के बाद वापसी का संकेत दिया. हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर पूरी पकड़ बना ली है, क्योंकि उनके दोनों ओपनर पैवेलियन लौट चुके हैं. ऐसे में श्रीलंका दूसरे दिन हावी भी हो सकता है. 

श्रीलंका ने घरेलू मैदान पर टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग का फैसला किया. मैथ्यूज की इस योजना पर उस समय पानी फिर गया जब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी तेजी और स्विंग से श्रीलंकाई बल्लेबाजी को झकझोर कर रख दिया. स्टार्क ने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर दिमुथ करुणारत्ने को अपना पहला शिकार बनाया. हालांकि उनकी यह गेंद कोई खास नहीं थी और हॉफ-वॉली पर थी, फिर भी करुणारत्ने मिसटाइम  कर गए और मिडविकेट पर जो बर्न्स द्वारा लपक लिए गए. श्रीलंका को दूसरा झटका 9 रन के स्कोर पर लगा, जब कौशल सिल्वा ने स्टार्क की बाहर की ओर जाती फुल गेंद पर कट शॉट खेल दिया, लेकिन कनेक्ट नहीं कर सके और विकेटकीपर पीटर नेविल ने खूबसूरती से कैच कर लिया. 

पहले टेस्ट में रिकॉर्डतोड़ पारी खेलने के कुशल मेंडिस ने एक बार फिर फॉर्म का परिचय दिया और दो विकेट जल्दी गिरने के बाद श्रीलंकाई पारी को कुशल परेरा के सआथ संभाला. दोनों के बीच 108 रन की साझेदारी हुई. परेरा ने 49 रन बनाए, लेकिन स्पिनर नैथन लियोन की गेंद पर चकमा खा गए और उन्हें पैवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद मेंडिस ने कप्तान मैथ्यूज के साथ पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 3 विकेट पर 184 रन तक ले गए, तभी 177 मिनट से बल्लेबाजी कर रहे मेंडिस 137 गेंदों में 86 रन पर आउट हो गए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -