ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट किया अपने नाम
ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट किया अपने नाम
Share:

ऐडलेड ओवल - ऐडलेड ओवल में हुआ ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच. जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को मैच के तीसरे दिन रविवार को तीन विकेट से हराया और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी अपने नाम की. जॉश हेजलवुड (70-6) ने शानदार गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 208 रन बनाया और चौथी पारी में 187 रन 51 ओवरों में सात विकेट खोकर बनया और जीत हासिल की.  

इस मैच में जॉश हेजलवुड को प्लेयर ऑफ द मैच और डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द सीरीज की घोषित किया. 12वां टेस्ट मैच खेल रहे हाजलेवुड ने मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देते हुए पहली पारी में तीन विकेट लिया. जिसमे दूसरी पारी में शॉन मार्श (49) ने शानदार पारी खेली. पहली पारी में केवल एक रन बना सके सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी 35 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर मैच की शुरुआत की.

जिसमे पहली पारी में टॉम लाथम(50) पारी के बल पर 202 रन बनाएं.  ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में हेजलवुड के अलावा मिशेल स्टार्क ने भी तीन विकेट लिया और पीटर सीडल और लॉयन ने दो-दो विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीव स्मिथ (53) और पीटर नेविल (66) की हाफ सेंचुरी पारी खेली और पहली पारी में 224 रन बनाए. नेविल का मैच में अधिक स्कोरर रहा. तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन में 208 रनों से जीत हासिल की और पर्थ में हुआ दूसरा मैच ड्रॉ रहा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -