औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सो रहे 19 मजदूरों पर गुजर गई मालगाड़ी, 16 की मौत

कोरोना के इस महा संकट के बीच में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बड़ा हादसा हो गया है. थकान के वजह से ट्रैक पर सो रहे 19 प्रवासी मजदूर मालगाड़ी से कट गए हैं, जिनमें से 16 लोगों की मौत हो गई है. सभी मजदूर मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. सभी जलगांव स्थित आयरन फैक्ट्री में काम करते थे. गुरुवार को औरंगाबाद से प्रवासी मजदूरों के लिए कई ट्रेनें खुली थीं, लेकिन ये लोग नहीं पकड़ पाए थे. ये सभी लोग भुसावल से ट्रेन पकड़ने के लिए जालना से पैदल ही निकल पड़े. ये भी बताया जा रहा है कि जालना से ये लोग गुरुवार को शाम 7 बजे निकले थे, कुछ दूर सड़क मार्ग से चलने के बाद मजदूर रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए है. सभी मजदूर 45 किलोमीटर का सफर तय कर चुके थे. थकान के बाद ये लोग ट्रैक पर बदनपुर और कर्मथ के बीच सो गए. सुबह 5:15 बजे सो रहे मजदूरों के ऊपर से मालगाड़ी गुजर गई. हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 3 मजदूरों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

हालांकि ये भी बताया जा रहा है कि सभी मजदूर मध्यप्रदेश के शहडोल के रहने वाले हैं. ये भुसावल से श्रमिक स्पेशल ट्रेन पकड़कर घर लौटने की प्लानिंग थी. औरंगाबाद के पुलिस अधिकारी ने कहा है कि ये लोग ट्रैक पर आराम करने के लिए रुके थे, तभी इन्हें नींद लग गई और मालगाड़ी इनके ऊपर से गुजर गई. रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री और रेल मंत्री ने घटना पर शोक व्यक्त किया है. रेलवे की तरफ से कहा गया है कि मालगाड़ी के ड्राइवर ने ट्रेन रोकने की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हुआ.

बता दें की अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि ये मजदूर मध्यप्रदेश में कहां जाने वाले थे. जख्मी लोगों ने बताया कि वह भुसावल से श्रमिक स्पेशल ट्रेन पकड़ने वाले थे. एमपी के प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए कई राज्यों से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाए जा रहे हैं.

भोपाल के इस क्षेत्र से 11 नए कोरोना मरीज मिले, आधे से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ

क्या एक बार फिर से विशाखापट्टनम में हो रही गैस लीक ? जानें सच

विशाखापट्टनम में देर रात फिर हुआ रिसाव, खाली कराये गये गांव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -