औरंगाबाद दंगो में पुलिस पर लगे संगीन आरोप

May 18 2018 01:26 PM
औरंगाबाद दंगो में पुलिस पर लगे संगीन आरोप

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पुलिस पर हिंसा भड़काने में दंगाइयों को शह देने के आरोप लगे हैं. बता दें कि उपद्रव के दौरान के कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिनमें दंगाई पुलिस के साथ-साथ चलते देखे गए. पुलिस उन दंगाइयों से बात करती भी दिखी, लेकिन उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की. इस वीडियो में पुलिस से बातचीत करने के ठीक बाद दंगाई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी करते देखे गए. इस मामले में  पुलिस ने बताया कि लक्ष्मीनारायण बखारिया उर्फ लच्छू पहलवान को बुधवार की रात गिरफ्तार किया गया.

यह वीडियो दंगे वाली रात का है. बताया जा रहा है कि वीडियो राजा बाज़ार इलाके का है. औरंगाबाद से MIM के विधायक ने वीडियो की जांच की मांग की. वीडियो के सामने आऩे के बाद सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या यह पूरा दंगा पुलिस की शह पर अंजाम दिया गया.  

औरंगाबाद के कमिश्नर का प्रभार संभाल रहे स्पेशल IG  ने इस वीडियो क्लिप्स की जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया. इस मामले में पुलिस ने बताया कि बुधवार को गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी लच्छू पहलवान के खिलाफ IPC की धाराओं 143, 144, 436 के अलावा आर्म्स ऐक्ट के तहत और और क्रिमिनल कॉस्पिरेसी के केस दर्ज किया गया है.  

Anjaan: ये है शो के किरदारों के असली नाम, रियल लाइफ में हैं काफी स्टाइलिश

दिल्ली: माल गोदाम में लाखों की चोरी, CCTV में सुबूत मौजूद पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

पुलिस मुठभेड़ और कांबिंग ऑपरेशन के विरोध में आए माओवादी

 

?