भारतीय बाज़ार में आ गई रफ़्तार की रानी, 4 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी की रफ़्तार

भारतीय बाज़ार में आ गई रफ़्तार की रानी, 4 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी की रफ़्तार

नई दिल्ली: अपनी लक्ज़री कारों के लिए मशहूर ऑटोमोबिल कंपनी ऑडी ने भारत में अपना नया मॉडल  RS6 अवन्त (Avant) लॉच कर दी है. कंपनी का दावा है कि ऑडी RS6 अवन्त 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड़ का वक्त लेती है, पुराने वर्जन के मुकाबले यह 0.2 सेकंड़ तेज है. कंपनी ने इसके इंजिन में भी बदलाव किया है, पुराने मॉडल के मुक़ाबले इस कार के परफॉर्मेंस में 45bhp की पावर और 50Nm टॉर्क के साथ अपग्रेड किया गया है.

भारत में धूम मचाएगा BMW का ये नया मॉडल

भारतीय मार्केट में इस कार की कीमत 1.65 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है. इस कार में 5.0 लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन लगाया गया है, यह इंजिन 579bhp की पावर और 750Nm का टॉर्क जनरेट करता है. रफ़्तार के मामले में ये कार बाकी सारी कारों को पछाड़ती है, इसकी टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिकली 250 kmph है, लेकिन डायनामिक पैकेज के साथ इसकी स्पीड 305kmph है.

आ गई दुनिया की सबसे मजबूत कार, बम बन्दूक का भी असर नहीं

इंजन 8-स्पीड टिप्ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है, इसके अलावा कार में ऑडी का क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्मट स्टैंडर्ड रखा है. कार के एक्सटेरियर को भी लुभावना बनाने के लिए इसमें फ्रंट स्प्लिटर, डोर मिरर्स, रियर डिफ्यूजर और फ्रंट ग्रिल पर क्वाट्रो बैजिंग दिए गए हैं. 21 इंच एलाय व्हील्स के साथ इसमें RS स्पोर्ट्स एंग्जॉस्ट भी शामिल किए गए हैं.

खबरें और भी:-

अनीता शर्मा, दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाना है इनका मकसद

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर से प्रभावित हुआ जगुआर का कारोबार, जुलाई में हुई 46 प्रतिशत कम बिक्री

बेनेली ला रही है नई स्पोर्ट्स बाइक, जानिए इसमें क्या है ख़ास

?