अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर से प्रभावित हुआ जगुआर का कारोबार, जुलाई में हुई 46 प्रतिशत कम बिक्री

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर से प्रभावित हुआ जगुआर का कारोबार, जुलाई में हुई 46 प्रतिशत कम बिक्री

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाले जगुआर लैंड रोवर ने जुलाई 2018 में 36,144 वाहनों की कुल खुदरा बिक्री की सूचना दी है,  जो पिछले साल से  21.6 प्रतिशत कम है. जुलाई में रिटेल में चीन में 46.9 प्रतिशत की कमी आई, जो चीन के साथ व्यापार में तनाव और अस्थिरता को दर्शाती है. इसके अलावा, यूरोप में भी बिक्री 26.5% की गिरावट आई जबकि ब्रिटेन में बिक्री 18.3% कम हो गई है.

भारत में धूम मचाएगा BMW का ये नया मॉडल

उत्तरी अमेरिका में खुदरा बिक्री भी 9.5% कम हो गई है, जिसका कारण स्थानीय लघु उद्योगों में 3 प्रतिशत की कमी आना बताया जा रहा है. इस गिरावट के बारे में जगुआर लैंड रोवर ने बयान जारी करते हुए कहा है कि उन्हें पहले महीने में सेल्स को लेकर कई समस्याओं से जूझना पड़ा है. हालाँकि उनका कहना है कि सेल्स में गिरावट के बाद भी उनके पास सकारात्मक सोच होने के कई कारण है. 

आ गई दुनिया की सबसे मजबूत कार, बम बन्दूक का भी असर नहीं

उन्होंने कहा कि डब्लूएलटीपी उत्सर्जन नियमों के कारण हमें कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा है, लेकिन वर्तमान में हम प्रीमियम बाजार में अच्छी तरह स्थापित हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि ये बदलाव अल्पकालिक रहेंगे. चीन में घटती बिक्री को लेकर कंपनी ने कहा है कि हम चीन के बदलते तर्रीफ़ नियमों को भी स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन चीन और अमेरिका के बीच चल रही ट्रेड वॉर ने चीन के बाज़ार पर काफी गहरा असर डाला है, इस ट्रेड वॉर के कारण चीन के ऑटोमोबाइल क्रेताओं के आत्मविश्वास और लेनदेन में कमी आई है. 

ऑटो अपडेट:-​

मारुती सुजुकी के मॉडल होंगे महंगे, जानिए क्यों

कार इंशोरेंस कम करवाने के लिए इस लड़के ने कर दी ऐसी हरकत

अनीता शर्मा, दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाना है इनका मकसद

?