ऑडी कार कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन रेंज करेगी लॉन्च

Mar 08 2021 05:14 PM
ऑडी कार कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन रेंज करेगी लॉन्च

जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी अगले दो से तीन महीने में अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन और क्रॉसओवर ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को भारत में लॉन्च करेगी, जो कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार देश में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन यात्रा को बंद कर देगी। कंपनी, जिसने पिछले साल के अंत में ई-ट्रॉन को लॉन्च करने की योजना बनाई थी, को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर योजना में बदलाव करना पड़ा और अब ई-ट्रॉन के तहत दो इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना है क्योंकि यह भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर बड़ा दांव लगाता है। "हम भारत में ई-ट्रॉन लॉन्च कर रहे हैं। 

केवल एक मॉडल नहीं, हम दो मॉडल लॉन्च करने जा रहे हैं - ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक। हम अगले दो से तीन महीनों में लॉन्च करने जा रहे हैं। सही अब हम इसे प्लान करने की प्रक्रिया में हैं, '' ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लों ने बताया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ऑडी ने एक पंचवर्षीय योजना की घोषणा की थी जिसके तहत वह 30 विद्युतीकृत वाहनों को लॉन्च करेगा, जिसमें 2025 तक 20 शुद्ध ईवी और 10 प्लग-इन हाइब्रिड वाहन शामिल हैं।

30 वैश्विक विद्युतीकृत वाहनों में से उन्होंने कहा, "इनमें से कुछ मॉडल भारत में अपना रास्ता बनाएंगे, न कि केवल दो मॉडल (ई-टॉर्न और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक)। आने वाले समय में आप और अधिक मॉडल देखेंगे। 

स्वतन्त्रता के 75वीं वर्षगांठ पर होगा भव्य आयोजन, पीएम मोदी ने किया 5 स्तंभों का जिक्र

महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान में ओडिशा के सीएम पटनायक ने कही ये बात

पाकिस्तान की गोलीबारी में वीरगति को प्राप्त हुआ कानपूर का लाल, परिवार में पसरा मातम