सावधान! एक बार फिर दस्तक दे सकता है कोरोना का कहर....इस देश से सामने आए कई मामले
सावधान! एक बार फिर दस्तक दे सकता है कोरोना का कहर....इस देश से सामने आए कई मामले
Share:

कोरोना महामारी एक बार फिर डरा रही है। दरअसल सिंगापुर में कोरोना के केस बढ़कर 56 हजार के पार जा चुके है।  खबरों का कहना है कि यह आंकड़े बीते सप्ताह के हैं। उससे बीते सप्ताह यह आंकड़ा 32 हजार था। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते सप्ताह में देश में कोरोना के मामलों में 75 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कोविड के बढ़ते केसों के चलते सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 19 दिसंबर से रोजाना कोरोना अपडेट जारी करने का निर्णय कर लिया है। 

लोगों को मास्क पहनने की सलाह: खबरों का कहना है कि सिंगापुर की सरकार ने लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने के लिए बोल दिया है।  अगर लोग बीमार नहीं हैं तब भी उन्हें मास्क पहनने के लिए बोला जा रहा है। खासकर बुजुर्ग लोगों के साथ रहने वाले लोगों को घर के अंदर भी मास्क पहनने के लिए बोला है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जल्द ही सिंगापुर एक्सपो हॉल नंबर 10 में कोविड मरीजों के लिए बिस्तर लगाए जाने वाले है। क्राफोर्ड अस्पताल में पहले से ही कोविड मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

कोरोना के इस वैरिएंट से संक्रमित हो रहे मरीज: अब तक हासिल हुई जानकारी के अनुसार सिंगापुर में कोरोना संक्रमण के चलते अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या रोजाना औसतन 225-350 है। वहीं संक्रमण के चलते ICU में भर्ती होने वाले मरीजों का रोजाना का औसत 4-9 है। कहा जा रहा है कि अधिकतर संक्रमित मरीज कोविड के वैरिएंट जेएन.1 से संक्रमित हैं, जो कि बीए.2.86 से संबंधित है। अभी तक की जांच में यह पता चला है कि यह वैरिएंट बहुत ज्यादा ट्रांसमिसिबल (एक मरीज से दूसरे में स्थानांतरित) नहीं है। 

भारत में भी बढ़े कोरोना के मामले: इंडिया में भी कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने के लिए मिल रही है। हालांकि अभी चिंता जैसी कोई बात नहीं है। शुक्रवार को देश में कोरोना के 312 नए केस सामने आए, इनमें से 280 सिर्फ केरल के हैं। साथ ही जो मरीज संक्रमित मिले हैं, उनमें लक्षण भी बहुत ज्यादा गंभीर नहीं हैं। सरकारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देशभर में 17605 कोविड टेस्ट किए गए थे। 

'अराजकता फैलाना चाहते थे आरोपी...', संसद कांड को लेकर हुए चौंकाने वाले खुलासे

'पैसे मेरे नहीं, लेकिन...', 350 करोड़ नकद बरामदगी को लेकर कांग्रेस सांसद धीरज साहू का आया पहला बयान

रोहित शर्मा के हाथों से छीनी मुम्बई इंडियंस की कप्तानी, जानिए कौन है नया कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -