रोहित शर्मा के हाथों से छीनी मुम्बई इंडियंस की कप्तानी, जानिए कौन है नया कप्तान
रोहित शर्मा के हाथों से छीनी मुम्बई इंडियंस की कप्तानी, जानिए कौन है नया कप्तान
Share:

IPL 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा निर्णय लिया है। फ्रेंचाइजी ने टीम को 5 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को उनके पद से हटाया जा चुका है। रोहित 2013 से टीम के कप्तान थे। रोहित की जगह हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बना दिया गया है। हार्दिक हाल में ही गुजरात टाइटंस से ट्रेड होकर मुंबई इंडियंस आए थे। 2015 से 2021 तक हार्दिक मुंबई का ही भाग थे।

हार्दिक भी खिताब जीत चुके: खबरों का कहना है कि हार्दिक पंड्या भी कप्तान के रूप में IPL का खिताब जीत चुके। 2022 में गुजरात टाइटंस ने हार्दिक की कप्तानी में पहली बार खेलते हुए ही खिताब अपने नाम भी कर लिया है। 2022 की नीलामी से पहले मुंबई ने हार्दिक को रिलीज भी कर दिया गया है। लेकिन 2024 की नीलामी से पहले हार्दिक मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े। अब टीम ने रोहित कप्तान को हटाकर हार्दिक पंड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त कर दिया है।

11 सीजन में 5 बार चैंपियन: रोहित शर्मा को 2013 सीजन के बीच में मुंबई इंडियंस ने कप्तान बनाया था। टीम मुश्किल परिस्थिति में थी वहां से रोहित ने खिताब जितवाया था। फिर 2015, 2017, 2019 और 2020 में रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की चैंपियन बनी। खबरों का कहना है कि उन्होंने 11 सीजन में टीम की कप्तानी की और 5 बार चैंपियन बनाया। महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। 158 मैच में उन्होंने मुंबई की कप्तानी की और 87 मैच में जीत हासिल कर ली।

ईयर एंडर 2023: एसयूवी, हैचबैक या सेडान... 2023 में कौन अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और कौन नाखुश था? कृपया जान लें

ईयर एंडर 2023: इस साल भारत में लॉन्च हुईं ये 4 किफायती इलेक्ट्रिक कारें, आपने कौन सी खरीदी?

महिंद्रा एक्सयूवी700 इलेक्ट्रिक कार टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी, जानिए कब होगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -