'आंदोलन को भड़काऊ बनाने की कोशिश हो रही.', धरनास्थल पर पहलवान बोले- यहाँ राजनीति न करें
'आंदोलन को भड़काऊ बनाने की कोशिश हो रही.', धरनास्थल पर पहलवान बोले- यहाँ राजनीति न करें
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन बीते 7 दिनों से जारी हैं. इस बार प्रदर्शनकारी पहलवानों ने सियासी दलों और नेताओं का भी स्वागत किया है. कल शनिवार (29 अप्रैल) को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा भी खिलाड़ियों से मिलने के लिए पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि धरनास्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी की गई. अब खिलाड़ियों ने खुद इसका विरोध किया है.

देश के लिए ओलंपिक से पदक लाने वाले पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि वे देश की बेटियों के लिए लड़ रहे हैं, मगर कुछ लोग इसे ‘भड़काऊ आंदोलन’ बनाने की कोशिश में हैं. उन्होंने कहा कि, कुछ लोग प्रदर्शन को किसी दूसरी ही दिशा में ले जाना चाहते हैं, वे इसका विरोध करते हैं. यह देश के बेटियों के इंसाफ की लड़ाई है. बड़ी तादाद में लोगों ने धरनास्थल पर पहुंचे और ‘भड़काऊ आंदोलन’ बनाने का प्रयास किया. बजरंग पूनिया ने कहा कि जो लोग यहां मौजूद हैं, वे हमें सपोर्ट कर रहे हैं, अपनी राजनीति नहीं चमका रहे. राजनीति एक अलग चीज है, मगर लड़ाई वास्तव में महिलाओं के सम्मान की है. उन्होंने जंतर मंतर पर राजनीति न करने का अनुरोध किया. यह खिलाड़ियों का आंदोलन है और इसे किसी सियासी पार्टी से न जोड़ें.

बता दें कि, देश के कई नामचीन खिलाड़ी जंतर मंतर पर 7 दिनों से जमे हैं. वे रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (WFI) के प्रमुख और भाजपा नेता बृजभूषण सिंह पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे थे. वे इसके लिए सर्वोच्च न्यायालय भी गए. हालाँकि, दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार (28 अप्रैल) रात बृजभूषण पर दो FIR दर्ज किए. उनपर पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

लुधियाना: ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक होने से 6 की मौत, 10 घायल

हिंदुस्तान की पहली फिल्म बनाने वाले दादा साहेब फाल्के के बारे में कितना जानते हैं आप

अब बिहार-झारखंड को मिलेगी वंदे भारत की सौगात, शुरू हुई तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -