न्यू जर्सी में नमाज़ के दौरान हुआ चाकू से वार
न्यू जर्सी में नमाज़ के दौरान हुआ चाकू से वार
Share:

फज्र की नमाज के लिए करीब 200 नमाजियों के साथ शामिल हुए एक संदिग्ध ने रविवार को न्यू जर्सी में  मस्जिद के इमाम पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। न्यू जर्सी के पैटरसन में अभियोजकों ने दावा किया कि 501 गेटी एवेन्यू में स्थित उमर मस्जिद के 65 वर्षीय इमाम सैयद एल्नाकिब पर एक संदिग्ध ने हमला किया, जिसने मस्जिद की नमाज के दौरान अन्य नमाजियों के साथ घुटने टेक दिए थे। इमाम एल्नाकिब को "गैर-घातक" चोटों के लिए इलाज किया गया था और पैटरसन में सेंट जोसेफ यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में तुरंत ले जाया गया था। 32 वर्षीय सेरिफ ज़ोरबा को अभियोजक कार्यालय के अनुसार संदिग्ध को मस्जिद में तुरंत रोक दिया गया।

नमाजियों के अनुसार ज़ोरबा अक्सर मस्जिद में आते थे, लेकिन वह इसके सदस्य नहीं थे। सुबह 5:37 बजे के आसपास, जब इमाम एल्नाकिब नमाज कर रहे थे, ज़ोरबा ने उन पर आरोप लगाया। ज़ोरबा ने इमाम एलनाकिब को बार-बार चाकू मारा और नमाजियों के बीच से भागने लगे, पासैक काउंटी अभियोजक कैमेलिया एम वाल्डेस के अनुसार, "वहां पहुंचने पर पुलिस अधिकारियों ने मस्जिद के अंदर एक 32 वर्षीय संदिग्ध का सामना किया, जिसे लोगों ने अपने वश में कर लिया था।

श्री ज़ोरबा पर प्रथम डिग्री हत्या के प्रयास, गैरकानूनी थर्ड-डिग्री हथियार रखने और गैरकानूनी चौथी डिग्री हथियार रखने का आरोप है। वाल्डेस के अनुसार, दोषी पाए जाने पर ज़ोरबा को 20 साल तक की जेल हो सकती है। "नो अर्ली रिलीज़ एक्ट" के अनुसार, सेरिफ ज़ोरबा को न्यू जर्सी राज्य की जेल में 10 से 20 साल की सजा मिलेगी, जिसमें 85 प्रतिशत अवधि पैरोल पात्रता से पहले पूरी की जानी है। रिहाई के बाद उसे पांच साल की पैरोल भी मिलेगी। अभियोजक कार्यालय के अनुसार, गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने के आरोपों के परिणाम स्वरूप सजा में अतिरिक्त छह साल जोड़े जा सकते हैं।

सोमवार दोपहर को जोरबा पैटरसन में केंद्रीय न्यायिक प्रसंस्करण अदालत में पेश हुआ, जहां औपचारिक रूप से आरोप लगाए गए और संदिग्ध की जमानत पर रिहाई को रोकने के लिए "प्रीट्रायल हिरासत" को अधिकृत किया गया। न्यू जर्सी सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश ने सुनवाई की अध्यक्षता की। विवाहित और तीन लड़कों के पिता, इमाम एल्नाकिब। पुलिस के अनुसार, उनके पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है। शहर के अधिकारियों के अनुसार, पैटरसन के मुस्लिम और अरब अमेरिकी मेयर आंद्रे सैघ ने सोमवार सुबह अस्पताल में इमाम एल्नाकिब से मुलाकात की।

एक संवाददाता सम्मेलन में, सैघ ने रमजान के शेष दिनों के दौरान सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र की सभी मस्जिदों में अधिक पुलिस भेजने का वादा किया। सैघ ने कहा, "आपको प्रार्थना करने से डरना नहीं चाहिए: पैटरसन के एक पार्षद अल अब्देल-अजीज ने रविवार रात मस्जिद में इमाम की भलाई और पूरी तरह से ठीक होने के लिए नमाज अदा करने के लिए नमाज अदा की।

काउंसिलमैन अब्देल-अजीज ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, मैं आज सुबह उमर की मस्जिद में नमाज के दौरान हुई चाकूबाजी की घटना के बारे में सुनकर बहुत दुखी था और इस दुखद घटना से प्रभावित सभी लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। किसी भी तरह की हिंसा, विशेष रूप से एक पवित्र स्थान पर, का कोई औचित्य नहीं है, इस तथ्य के बावजूद कि यह स्पष्ट नहीं है कि हमलावर का उद्देश्य क्या था। मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि इमाम सैयद एल्नाकिब की हालत स्थिर है और उन्हें पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजें। कृपया जान लें कि इस कठिन समय के दौरान, मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।

काउंसिलमैन अल-अब्देल-अजीज ने कहा, "एक समुदाय के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि हम एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए एक साथ आएं और सभी प्रकार की नफरत और हिंसा की निंदा करें। मैं सभी से एक-दूसरे से सांत्वना और समर्थन लेने और अपनी मस्जिद को प्रवेश करने वाले सभी लोगों के लिए एक सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण स्थान बनाने के लिए काम करने का आग्रह करता हूं। अधिकारियों के अनुसार, पैटरसन, न्यू जर्सी के 158,000 निवासियों में से लगभग एक तिहाई मुस्लिम या अरब के रूप में पहचान करते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -