नूंह शोभायात्रा पर हमला: कोर्ट ने कांग्रेस विधायक मम्मन खान को 14 दिन की हिरासत में भेजा, जांच में सहयोग नहीं कर रहे MLA
नूंह शोभायात्रा पर हमला: कोर्ट ने कांग्रेस विधायक मम्मन खान को 14 दिन की हिरासत में भेजा, जांच में सहयोग नहीं कर रहे MLA
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के नूंह में सावन सोमवार को हिन्दू श्रद्धालुओं द्वारा निकाली गई जलाभिषेक यात्रा पर हमले के आरोपी फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मम्मन खान को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें उनके खिलाफ दर्ज सभी चार मामलों में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। खान की अदालत में पेशी के कारण जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। अदालत की ओर जाने वाली सड़कों पर 200 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे। क्योंकि, प्रशासन को कांग्रेस नेता की गिरफ़्तारी के बाद से ही माहौल बिगड़ने का अंदेशा है। 

शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद विधायक को चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।  नूंह पुलिस ने आरोपी विधायक के खिलाफ चार एफआईआर दर्ज की थीं। उनकी गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने दावा किया कि कांग्रेस विधायक मम्मन खान नगीना क्षेत्र में जलाभिषेक यात्रा पर सांप्रदायिक हमले के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक थे। पुलिस ने खान के फोन और लैपटॉप को कब्जे में ले लिया है और मामलों में गिरफ्तार सह-अभियुक्तों के साथ उसकी कथित मुलाकात से संबंधित किसी भी सबूत के लिए उसके सोशल मीडिया खातों की समीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, खान के वकीलों और समर्थकों का कहना है कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक रिमांड अवधि में SIT ने खान से पूछताछ की थी। जिसमे कांग्रेस विधायक SIT के सवालों से बचते रहे थे। पुलिस ने अदालत को बताया कि आरोपी सहयोग नहीं कर रहा है, तथ्य छिपा रहा है और उसका फोन फॉर्मेट हो गया है।  SIT विधायक की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के भी बयान दर्ज करेगी। बता दें कि, खान को 31 जुलाई को नूंह जिले में जलाभिषेक यात्रा पर हुए हमले के सिलसिले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। हिंसा में दो होम गार्ड सहित छह लोगों की मौत हो गई और कम से कम 88 अन्य घायल हो गए। साथ ही दंगाइयों ने 80 से अधिक वाहन भी जला दिए गए थे, जिसमे पुलिस के वाहन भी शामिल थे। 

नई संसद का भव्य श्री गणेश, लोकसभा में 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' पारित! महिलाओं को मिली बड़ी सौगात

'सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए आरक्षित होंगी 5 फीसद मेडिकल सीटें..', गरीब बच्चों के लिए सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

'यह अमृतकाल की सुबह, यह भारत के नए भविष्य का प्रमाण..', पीएम मोदी बोले- कड़वाहट भूलो, विकास के लिए साथ आओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -