मलाला पर हमला करने वालों को जल्द मिले सजा:अमेरिकी सीनेटर्स
मलाला पर हमला करने वालों को जल्द मिले सजा:अमेरिकी सीनेटर्स
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के 2 सीनेटरों ने हाल ही में नोबल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफजई पर हमले के मामले में गिरफ्तार किए गए 10 में से 8 लोगों को बरी करने पर चिंता जताते हुए पाकिस्तान से हमलावरों को न्याय के दायरे में लाने को कहा है. सीनेटरों मार्को रबियो और बारबरा बॉक्सर ने अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत जलील अब्बास जिलानी को पत्र के माध्यम से कहा है कि हम पाकिस्तान की सरकार से अपील करते हैं कि वह मलाला पर हमला करने वाले हमलावरों को न्याय के दायरे में लाने के लिए अपने प्रयासों को पारदर्शी और सार्वजनिक तरीके से दोगुना करे.

सीनेटरों ने 29 जून को ये पत्र लिखा था एक गोपनीय सुनवाई के बाद मलाला पर किए गए हमले के मामले में सभी 10 संदिग्ध दोषी पाए गए हैं और उन्हें 25 साल कारागार की सजा सुनाई गई है. उन्होंने कहा, हमें इन 10 लोगों के खिलाफ चलाए गए मामलों की सुनवाई में पारदर्शिता और सामान्य सूचना के अभाव दिखा किसे लेकर सही करने की जरुरत है. लेकिन हमें ख़ुशी है कि पाकिस्तानी न्याय प्रणाली इस मामले में सक्रियता से काम कर रही है.

रबियो और बॉक्सर ने पत्र में लिखा कि इसीलिए हम हाल में आई मीडिया रिपोटरें को लेकर चिंतित है जिनमें बताया गया है कि मलाला पर हमले के 10 में से 8 दोषीयों को बरी कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये रिपोर्ट पाकिस्तानी न्याय प्रणाली की पारदर्शिता और जवाबदेही को लेकर बड़ी चिंताएं पैदा करती हैं. उन्होंने पाकिस्तानी न्याय प्रणाली से अनुरोध किया है कि मासूम किशोरी पर हमला करने वालों को न्याय के दायरे में लाने के लिए सख्त कदम उठाए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -