गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाला 'मुर्तज़ा' आतंकी घोषित, अखिलेश यादव ने बताया था 'मानसिक रोगी'
गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाला 'मुर्तज़ा' आतंकी घोषित, अखिलेश यादव ने बताया था 'मानसिक रोगी'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को आतंकी घोषित कर दिया गया है। ATS ने अब्बासी पर 'UAPA' एक्ट लगाया है। साथ ही ACJM फर्स्ट कोर्ट में केस ट्रांसफर कराने के लिए अर्जी दी है। मामले की सुनवाई करते हुए ACJM फर्स्ट दीपक नाथ सरस्वती ने मामले को लखनऊ के NIA कोर्ट में ट्रांसफर करने की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही अदालत ने अब्बासी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश जारी कर दिया। अब लखनऊ में इस मामले की आगे की सुनवाई होगी।

बता दें कि ATS शनिवार सुबह में 10:48 बजे मुर्तजा अब्बासी को लेकर गोरखपुर कोर्ट पहुंची थी। मुर्तजा को ACJM फर्स्ट कोर्ट में पेश किया था। लगभग 11.56 बजे मामले की सुनवाई खत्म हुई। उसके बाद ATS मुर्तजा को लेकर लखनऊ के लिए निकल गई। मुर्तजा के जेल आने की सूचना मिलने के बाद जेल प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना हो गया है। पूरे जेल की सघन तलाशी के साथ मुर्तजा को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखने की कवायद शुरू कर दी गई है। जेलर प्रेम सागर शुक्ल ने बताया है कि हाई सिक्योरिटी बैरक में बड़े अपराधियों और खूंखार आतंकियों को ही रखा जाता है।

बता दें कि, गोरखपुर जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में एक आतंकी पहले से ही मौजूद है। इस बैरक में रहने वाले बंदियों को जेल के अन्य कैदियों से दूर और अलग रखा जाता है। ताकि उनका आमना-सामना न हो सके और किसी प्रकार के हमले का खतरा भी न रहे। इस बैरक की 24 घंटे CCTV और गार्ड्स के माध्यम से निगरानी भी की जाती है। 

अखिलेश यादव ने किया था  मुर्तज़ा अब्बासी का बचाव :-

बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस मामले पर कहा था कि भाजपा इस मामले को ज्यादा खींच रही है। अखिलेश यादव ने गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी की दिमागी हालत खराब बताते हुए कहा कि आरोपी की मनोवैज्ञानिक समस्याओं और उसकी बीमारी पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

नागिन का इंतक़ाम, नाग की हत्या करने वाले 'एहसान' को 7 बार डंसा लेकिन ....

दरगाह की खुदाई के दौरान निकली हनुमान जी और शनिदेव की मूर्ति, स्थानीय लोग बोले- यहाँ प्राचीन मंदिर था, लेकिन...

अमेरिका की धरती से राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, बोले- 'अगर भारत को छेड़ा तो किसी को छोड़ेंगे नहीं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -