बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहा अत्याचार, जिहादियों पर लगाम लगाए हसीना सरकार - VHP
बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहा अत्याचार, जिहादियों पर लगाम लगाए हसीना सरकार - VHP
Share:

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बांग्लादेश में नवरात्रि के पर्व पर मंदिरों और देवी देवताओं की प्रतिमाओं पर हमले की घटनाओं की निंदा करते हुए जिहादियों पर कार्रवाई की मांग की है. विहिप ने कहा है कि, बांग्लादेश सरकार हिंदुओं की रक्षा करे. VHP के केंद्रीय महासचिव मिलिंद परांडे ने गुरुवार को कहा कि, रात के अंधेरे में चटगांव मंडल के कोमिला क्षेत्र में षड्यंत्रपूर्वक कुरान के अपमान की अफवाह फैलाई गई.

इसके बाद हमलावरों ने कई स्थानों पर दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला किया, मंदिरों में तोड़फोड़ की गई. हिंदू समाज इस घटना से दुखी है. ऐसी खबरें हैं कि हिंदू अल्पसंख्यकों पर क्रूर अत्याचार और उत्पीड़न का सिलसिला जारी है.  मिलिंद परांडे ने आगे कहा कि, मंदिरों पर हमले में 2 हिंदुओं के मारे जाने की सूचना मिली है. जबकि 500 लोग घायल हुए हैं. बांग्लादेश में कई अन्य जगहों पर दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान दिव्य मूर्तियों के अपमान की घटनाएं हुई हैं.

उन्होंने आगे कहा कि वहां की स्थिति और खराब होने की आशंका है, क्योंकि स्थानीय आतंकवादी संगठनों द्वारा इस तरह के हमले करने की कथित अपील के बाद हिंदुओं पर और हमले हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि, इससे बांग्लादेश का अल्पसंख्यक समुदाय और भी अधिक भयभीत है. बांग्लादेश सरकार को अपने अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, कट्टरपंथी जिहादियों पर लगाम लगाना चाहिए. इसके साथ ही मृतक हिंदुओं और जिन हिंदुओं की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है या जो लोग जख्मी हैं, उन्हें मुआवजा मिलना चाहिए. 

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का नया भाव

अगले वित्तीय संकट का कारण बन सकती है बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी

अमित शाह ने किया नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी का शिलान्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -