अमित शाह ने किया नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी का शिलान्यास
अमित शाह ने किया नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी का शिलान्यास
Share:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को गोवा के धारबंदोरा में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। दोपहर 12 बजे आधारशिला रखी गई। इस अवसर को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को याद किया और कहा कि उन्होंने राज्य को इसकी पहचान दी। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले के बाद पहली सर्जिकल स्ट्राइक के लिए पर्रिकर जी को याद किया जाएगा।" अमित शाह ने कहा कि गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर ने राज्य को अपनी पहचान दी। 

पूर्व रक्षा मंत्री को सभी बाधाओं के बावजूद तीनों सेनाओं को "वन रैंक वन पेंशन" प्रदान करने के लिए भी याद किया जाएगा। भारत इसके लिए पीएम मोदी जी और पर्रिकर जी को हमेशा याद रखेगा। राज्य सरकार की सराहना करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा: "मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत राज्य के विकास के लिए पर्रिकर जी के मार्ग पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, "यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के गठन के बाद, इसका पहला कॉलेज शुरू हो रहा है। शाह का यह दौरा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हो रहा है।

वही इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, अतिरिक्त सचिव एमएचए पुण्यसलिला श्रीवास्तव, साकेत कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। इससे पहले 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मामलों के मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में एक फोरेंसिक विज्ञान संस्थान की नींव रखी, जहां उन्होंने कहा कि संस्थान मामलों की वैज्ञानिक जांच के लिए पेशेवर कौशल विकसित करके फोरेंसिक प्रयोगशालाओं और पुलिस कर्मियों में काम करने वाले वैज्ञानिकों को प्रशिक्षित करने के लिए भी काम करेगा। 

देश के 18 पावर प्लांट में ख़त्म हुआ कोयला, जानिए मौजूदा हालात

BSF का दायरा बढ़ने पर मचा भारी बवाल, शुभेंदु अधिकारी ने दिया ये जवाब

भारत जल्द ही 100 करोड़ वैक्सीन खुराक का लक्ष्य करेगा हासिल: मनसुख मंडाविया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -