शाहीनबाग़ से हर महीने 15 लाख वसूलती थी अतीक की पत्नी, बुर्के के कारण शाइस्ता को पकड़ना हुआ मुश्किल
शाहीनबाग़ से हर महीने 15 लाख वसूलती थी अतीक की पत्नी, बुर्के के कारण शाइस्ता को पकड़ना हुआ मुश्किल
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद की भगोड़ी बीवी शाइस्ता परवीन और बहन आयशा नूरी की तलाशी में उत्तर प्रदेश की पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। बीते दो दिन से यूपी पुलिस प्रयागराज के कछार क्षेत्र में तलाशी ले रही है। हालाँकि, शाइस्ता का अभी तक पता नहीं चला है। वहीं, पुलिस को सूचना मिली है कि दिल्ली के शाहीनबाग (CAA विरोधी आंदोलन से सुर्ख़ियों में आया) से शाइस्ता रंगदारी वसूल करती थी।

उमेश पाल मर्डर केस की प्रमुख सूत्रधार बताई जा रही शाइस्ता परवीन की तलाश के लिए पुलिस प्रयागराज और पड़ोसी कौशांबी जिलों के विभिन्न इलाकों में दबिश दे रही है। इन ठिकानों में शाइस्ता और अतीक के रिश्तेदारों के घरों समेत वो सभी संभावित ठिकाने शामिल हैं, जहाँ उसके छुपे होने के आसार जताए जा रहे हैं।  बुधवार (19 अप्रैल 2023) को यूपी पुलिस ने कौशांबी में कई स्थानों पर छापेमारी की। यहाँ तक कि शाइस्ता की तलाश के लिए पुलिस ने ड्रोन का भी उपयोग किया। दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि गंगा की तलहटी में कुछ अपराधी छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने लगभग 2 घंटे तक ऑपरेशन चलाया। इसके बाद भी 50,000 रुपए की इनामी शाइस्ता का पता लगाना कठिन होता जा रहा है। यूपी STF के DIG अनंत देव तिवारी ने कहा था कि बुर्के में होने की वजह से उसे खोजने में पुलिस को परिशानी का सामना करना पड़ रहा है।

खबर ये भी है कि अतीक की बहन नूरी और लगभग दर्जन भर बुर्के वाली महिलाएँ शाइस्ता के साथ में चल रही हैं। शूटर साबिर भी उनके साथ साए की तरह लगा रहता है। वे लोग हर वक़्त अपनी लोकेशन बदल रहे हैं। बताया तो यहाँ तक जा रहा है कि शाइस्ता हर दिन अपना फोन और नंबर बदल रही है, ताकि वह पुलिस की गिरफ्त से बची रहे। वहीं, अतीक को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग से एक बड़ी जानकारी सामने  आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाहीन बाग से प्रति माह 15 लाख रुपए की वसूली की जाती थी। ये पैसा अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को पहुँचता था।

दरअसल, पुलिस ने शाहिद को हिरासत में लिया था। उसने ही पुलिस को यह बताया है। यही नहीं, शाहिद ने अतीक के बेटे असद का नया नंबर यूपी STF को दिया था। इसके बाद सर्विलांस के माध्यम से यूपी STF झाँसी पहुँची थी। ये भी बताया जा रहा है कि असद को पनाह देने वालों ने ही पुलिस की हिरासत में आने के बाद असद के संबंध में जानकारी दी थी। बता दें कि यूपी STF ने 13 अप्रैल 2023 को अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम को झाँसी में एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। जिस दिन कसारी-मसारी के कब्रिस्तान में असद को दफन किया गया, उसी दिन यानी 15 अप्रैल की रात को मेडिकल कराने के लिए ले जाते वक़्त अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई थी।

हादसे में नहीं हुई थी 5 भारतीय जवानों की मौत, वो एक आतंकी हमला था.., PAFF ने ली जिम्मेदारी

संजय पांडेय सुसाइड केस को लेकर मचा सियासी घमासान, भाजपा ने सरकार को घेरा, कांग्रेस MLA रफीक पर आरोप

कोयंबटूर कार ब्लास्ट केस: NIA ने 6 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, ISIS से निकला आरोपियों का ताल्लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -