एथर एनर्जी ने 900 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया
एथर एनर्जी ने 900 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया
Share:

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता एथर एनर्जी ने राइट्स इश्यू के माध्यम से अपने मौजूदा शेयरधारकों, हीरो मोटोकॉर्प और जीआईसी से अतिरिक्त 900 करोड़ रुपये की फंडिंग सफलतापूर्वक जुटाई है।

विस्तार के लिए धन

जुटाई गई धनराशि एथर एनर्जी की उत्पाद लाइन के विस्तार और इसके चार्जिंग बुनियादी ढांचे और खुदरा नेटवर्क को बढ़ाने के लिए निर्देशित की जाएगी।

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए एथर का विज़न

एथर एनर्जी के सीईओ और सह-संस्थापक, तरुण मेहता ने भारत में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन बाजार, खासकर दोपहिया सेगमेंट में, के प्रति अपना उत्साह व्यक्त किया। उनका मानना ​​है कि फंडिंग के इस दौर से कंपनी को न केवल अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता लाने में मदद मिलेगी बल्कि इसकी भौगोलिक पहुंच भी बढ़ेगी।

FY23 में प्रभावशाली वृद्धि

एथर एनर्जी ने वित्तीय वर्ष 2023 में पर्याप्त वृद्धि देखी है। कंपनी का राजस्व प्रभावशाली 4.4 गुना बढ़कर 1,783 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जो पिछले वित्तीय वर्ष में 408 करोड़ रुपये था।

खुदरा उपस्थिति का विस्तार

अपनी वित्तीय वृद्धि के अलावा, एथर एनर्जी ने अपनी खुदरा उपस्थिति का भी उल्लेखनीय रूप से विस्तार किया। एथर स्टोर्स की संख्या चार गुना बढ़ गई, जो पिछले वर्ष के 30 स्टोर्स से बढ़कर 130 स्टोर्स हो गई।

व्यापक नेटवर्क कवरेज

वर्तमान में, एथर एनर्जी 100 से अधिक शहरों में फैले 200 से अधिक खुदरा टचप्वाइंट के नेटवर्क का दावा करती है। इसके अलावा, कंपनी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए एक मजबूत सार्वजनिक फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क संचालित करती है, जिसमें 1,500 से अधिक एथर ग्रिड शामिल हैं।

उत्पाद पोर्टफोलियो विस्तार

एथर एनर्जी अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के विस्तार में सक्रिय रही है। इसने अपने प्रमुख मॉडल, 450X में 2.9 kWh और 3.7 kWh सहित नए बैटरी विकल्प पेश किए। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने बाजार के व्यापक क्षेत्र को पूरा करने के लक्ष्य के साथ एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन 450S लॉन्च किया।

एथर की यात्रा

2013 में आईआईटी मद्रास के पूर्व छात्रों, तरुण मेहता और स्वप्निल जैन द्वारा स्थापित, एथर एनर्जी ने हीरो मोटोकॉर्प, जीआईसी, एनआईआईएफ, सचिन बंसल और टाइगर ग्लोबल जैसे प्रमुख निवेशकों से समर्थन प्राप्त किया है। कंपनी की उपस्थिति पूरे भारत में 100 से अधिक शहरों तक फैली हुई है, जिसमें बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, जयपुर, कोच्चि, अहमदाबाद, मुंबई, मैसूर और कोलकाता जैसे प्रमुख महानगरीय क्षेत्र शामिल हैं।

अंत में, एथर एनर्जी का हीरो मोटोकॉर्प और जीआईसी से नवीनतम निवेश भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती गति को दर्शाता है, खासकर दोपहिया क्षेत्र में। कंपनी का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और रणनीतिक विस्तार योजनाएं इसे भारत की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्रांति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार करती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -