'अटल' के रंग में रंग जाएगा छत्तीसगढ़, कई जगहों के बदले जाएंगे नाम

Aug 21 2018 05:08 PM
'अटल' के रंग में रंग जाएगा छत्तीसगढ़, कई जगहों के बदले जाएंगे नाम

रायपुर: पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद देश में कुछ स्थानों का नाम बदलकर अटलजी के नाम पर किया जा रहा है, इसके लिए एक प्रस्ताव भी पारित किया गया है, जिसके तहत अटल जी के सम्मान में छत्तीसगढ़ राज्य में कुछ इलाकों के नाम परिवर्तित कर अटलजी के नाम पर रखे जाएंगे.

अटल 'प्रार्थना सभा' : भारत रत्न को याद करने के लिए एकजुट हुई राजनीति, दिग्गज हस्तियां मौजूद

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि  नया रायपुर का नाम बदलकर अटल नगर, बिलासपुर विश्वविद्यालय को अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, नैरो गेज रेलवे लाइन को अटल पथ के रूप में परिवर्तित किया जाएगा. रमन सिंह ने कहा है कि कलेक्टरेट के बगल वाले उद्यान का नाम बदलकर अटल पार्क रखा जाएगा और राजनांदगाव के मेडिकल कॉलेज को भी अटलबिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के नाम से किया जाएगा.

अटल के निधन के बाद वायरल हो रही तस्वीरों की ये है असलियत...

रमन सिंह ने आगे कहा कि अटलजी द्वारा भारत को परमाणु संपन्न देश बनाने के लिए पोखरण में परमाणु परिक्षण किया गया था, उनके इस योगदान को याद रखने के लिए एक पुलिस बटालियन को पोखरण बटालियन के नाम से जाना जाएगा. आपको बता दें कि 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया था, काफी दिनों से बीमार चल रहे अटलजी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अपनी अंतिम साँसे ली थी.

खबरें और भी:-​

अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ अपशब्द बोलने वाला पुलिस की गिरफ्त में

वाजपेयी जी एक उदार नेता थे : सलमान खुर्शीद

अटलजी अस्थि विसर्जन : गंगा में विलीन हुए देश के महान सपूत अटल बिहारी वाजपेयी

 

?