अलविदा अटलजी : राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए भारत रत्न अमर-अटल वाजपेयी

 

नई दिल्ली : भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दू विधि-विधान के अनुसार दिल्ली के स्मृति स्थल पर पंचतत्व में विलीन हो गए. हिन्दू मंत्रोच्चार के साथ स्मृति स्थल पर हजारों की संख्या के जनसैलाब के बीच शाम करीब 5 बजे उनकी बेटी ने उन्हें मुखाग्नि दी. स्मृति स्थल पर जिसने भी यह दृश्य देखा वह खुद को रोने से नहीं रोक पाया. भारतीय जनता पार्टी के बड़े से बड़े नेता समेत विपक्षी पार्टियों के नेता भी इस दौरान स्मृति स्थल पर नजर आए.

भोजपुरी गायक रितेश ने अटल बिहारी के लिए गाया दिल छू लेने वाला गाना

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई, नेपाल और भूटान जैसे पड़ोसी देशों के प्रमुख, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, RSS प्रमुख मोहन भागवत समेत कई हस्तियां स्मृति स्थल पर मौजूद रही. मुखाग्नि देने से पहले उन्हें सेनाओं के द्वारा सलामी दी गई. 

अलविदा अटल : स्मृति स्थल पहुंचा वाजपेयी का पार्थिव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार से पूर्व बड़ी से बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने स्मृति स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही इससे पहले दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर भी उनकी पार्थिव देश को बड़ी हस्तियों समेत आम नागरिकों ने श्रद्धांजलि अर्पित की थी. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में पीएम मोदी, अमित शाह समेत के नेताओं ने उपस्थिति दर्ज कराई. बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी का निधन कल शाम 5 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली के AIIMS अस्पताल में हो गया था. 

खबरें और भी...

अटलजी के अंतिम दर्शन करने पहुंचे स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट

अलविदा अटल : अंतिम सफर पर निकले अमर-अटल वाजपेयी

अलविदा अटल : रोने पर मजबूर कर देंगी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देती हुई ये तस्वीरें...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -