मुंबई में आज भी हो सकती है भारी बारिश, दीवार और घर ढहने की घटनाओं में 31 की मौत
मुंबई में आज भी हो सकती है भारी बारिश, दीवार और घर ढहने की घटनाओं में  31 की मौत
Share:

मुंबई: मुंबई में बीते रविवार का दिन कुछ खास नहीं रहा। जी दरअसल यहाँ चेंबूर, विक्रोली और भांडुप में भारी बारिश के बाद दीवार और घर गिरने जैसी दुर्घटनाओं में अब तक कुल 31 लोगों की मौत हो गई है। वहीँ दूसरी तरफ मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई के कई इलाकों में आज यानी सोमवार को भी भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। आपको बता दें कि IMD ने मुंबई में गरज के साथ मध्‍यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है वहीँ सबअर्बन और कोंकण इलाके में भारी से मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

आपको बता दें कि मुंबई में बारिश के चलते कई जगह सड़कों पर पानी भरा है और सेंट्रल मैन लाइन और हार्बर लाइन पर आज भी ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रहने वाली है। दूसरी तरफ NDRF और आपदा प्रबंधन के अधिकारियों का कहना है कि चेंबूर और विक्रोली में रेस्क्यू ख़त्म हो गया है और 31 लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दें कि चेंबूर में 19 लोगों की मौत हुई है वहीँ विक्रोली में घर ढहने से 10 लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई है।

इसके अलावा भांडुप में 1 जबकि वाशी नाका पर भी 1 की मौत की खबर है। IMD का कहना है मुंबई में तीन घंटे में 250 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई जो रविवार सुबह 305 मिलीमीटर तक पहुंच चुकी है। वहीँ दूसरी तरफ बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी का कहना है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की पृष्ठभूमि में मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ आईएमडी ने बताया कि डॉपलर राडार से प्राप्त चित्रों में दिखाई दे रहा है कि तूफान 18 किलोमीटर ( करीब 60,000 फुट) की ऊंचाई पर है।

Good News: 8 हज़ार रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी जबरदस्त गिरावट

बच्ची को आइसक्रीम का लालच देकर अपने साथ ले गया युवक और फिर...

'हवाना सिंड्रोम' जैसी रहस्यमय बीमारी ने लोगों के दिलों में पैदा किया डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -