नहीं हो रही है शादी तो सावन के महीने में करें यह छोटा सा उपाय
नहीं हो रही है शादी तो सावन के महीने में करें यह छोटा सा उपाय
Share:

सावन का महीना आने के साथ बारिश लाया है। इस महीने में शिव का पूजन किया जाता है। कहते हैं शिव के पूजन से बड़े से बड़े काम सिद्ध हो जाते हैं। वहीं ऐसी भी मान्यता है कि सावन के महीने में ॐ नम: शिवाय का मंत्र जप कर लोग पाप कर्मों को दूर करके, पुण्य के रास्ते पर निकल सकते हैं। अब आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आप सावन के महीने में कर सकते हैं।


* कहा जाता है सावन में किसी नदी या तालाब जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिलाना चाहिए और जब तक यह काम करें, मन ही मन में भगवान शिव का ध्यान करते रहें। जी दरअसल यह धन प्राप्ति का बहुत ही सरल उपाय है।

* कहते हैं घरेलू परेशानियों, पारिवारिक कलह इत्यादि के निदान के लिए सावन में रोज सुबह घर में गोमूत्र का छिड़काव करें तथा गुग्गल की धूप दें।

ऐसा माना जाता है कि विवाह में अड़चन आ रही है तो सावन में रोज शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध चढ़ाना चाहिए क्योंकि इससे शीघ्र विवाह के योग बन सकते हैं।

* कहते हैं सावन में रोज 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से 'ॐ नम: शिवाय' लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।
* कहा जाता है सावन में गरीबों को भोजन कराएं, इससे आपके घर में कभी अन्न की कमी नहीं होगी तथा पितरों की आत्मा को शांति मिलेगी।

* ऐसा कहा जाता है सावन में रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि से निपटकर समीप स्थित किसी शिव मंदिर में जाएं और भगवान शिव का जल से अभिषेक करें और उन्हें काले तिल अर्पण करें। वहीं इसके बाद मंदिर में कुछ देर बैठकर मन ही मन में 'ॐ नम: शिवाय' मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से मन को शांति मिलेगी।

* कहते हैं सावन में रोज नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं क्योंकि इससे जीवन में सुख-समृद्धि आएगी और मन प्रसन्न रहेगा।

सावन में इस विधि से करें शिव का पूजन, खुश हो जाएंगे बाबा

सावन के महीने में भूल से भी ना खाए ये चीजें वरना मिलेगा श्राप

भोले बाबा को करना है खुश तो करें इन 15 मन्त्रों का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -