मुस्लिमों को समझ आ गई अग्निपथ योजना, संगठन बोला - मुसलमान जरूर बनें 'अग्निवीर'

मुस्लिमों को समझ आ गई अग्निपथ योजना, संगठन बोला - मुसलमान जरूर बनें 'अग्निवीर'
Share:

कानपुर: कई राज्यों में जारी ‘अग्निपथ’ के हिंसक विरोध के बीच कानपुर में सकारात्मक पहल शुरू हुई है। इसके तहत इमाम मस्जिदों से आग्रह करेंगे कि मुस्लिम समाज के युवक योजना में आवेदन अवश्य करें। शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले इस संबंध में अपील की जाएगी। शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (AMP) ने युवाओं को अग्निवीर बनने को आवेदन करने की सलाह दी। संगठन इस अपील के लिए इमामों का सहारा भी लेगा। 

AMP ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी है कि जो युवा 10वीं या 12वीं पास हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। 24 जून से पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी। 25 जुलाई से ऑनलाइन परीक्षा होगी। उम्र 17 वर्ष छह माह से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। AMP ने अपील की है कि अग्निपथ के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी दी जाए। कॉलेजों में जाकर भी जागरूक करें। अग्निपथ के बारे में प्रत्येक धर्म और समुदाय के युवाओं को जानकारी दी जा सकती है।

संगठन ने कहा कि, नमाजियों को भी बताएं कि वह अपने बेटों, रिश्तेदारों और दोस्तों को इसके संबंध में जानकारी दें। अधिक से अधिक संख्या में आवेदन कराए जाएं। www. mod. gov. in Scheme पर अधिक जानकारी ली जा सकती है। AMP के संरक्षक शाहिद कामरान ने कहा कि उनका संगठन हर स्तर पर इसका प्रचार कर रहा है। मस्जिद के इमामों के जरिए भी संदेश दिया जा रहा है। जुमे की नमाज में इसके लिए विशेष अपील की जाएगी। अग्निवीर बनने के कई लाभ हैं। इसके लिए अधिक से अधिक युवाओं को आवेदन करना चाहिए।

'आपकी एनर्जी का राज क्या है', नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ये क्यों पूछ रही ED ?

शिवसेना के लिए बड़ा झटका ... 3 और विधायक एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल

ब्रिक्स का 14वां शिखर सम्मेलन आज,प्रधानमंत्री रखेंगे भारत की पक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -