मनरेगा का सहायक यंत्री को घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

Sep 27 2015 12:33 AM
मनरेगा का सहायक यंत्री को घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

पृथ्वीपुर। सागर लोकायुक्त टीम ने पृथ्वीपुर जनपद पंचायत में पदस्थ मनरेगा के सहायक यंत्री एमएस यादव को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। जानकारी से पता चला है सहायक यंत्री ने एक ठेकेदार से दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी, जिसके बाद ठेकेदार ने लोकायुक्त सागर में शिकायत की।

लोकायुक्त सागर की टीम ने शनिवार सुबह तक़रीबन 7.30 बजे सहायक यंत्री को शासकीय आवास में दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा है। बछौड़ा गांव निवासी ठेकेदार अनिल दुबे की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। बताया गया कि अनिल दुबे से मनरेगा के सहायक यंत्री एमएस यादव के द्वारा तकनीकी स्वीकृति एवं बिल भुगतान के बदले दस हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। काफी प्रयास के बाद सहायक यंत्री नहीं माना तो परेशान होकर श्री दुबे ने लोकायुक्त पुलिस सागर से शिकायत की।

लोकायुक्त टीम के उपनिरीक्षक केके अग्रवाल के नेतृत्व में टीम ने कार्यवाही की। उपनिरीक्षक श्री अग्रवाल के अनुसार सहायक यंत्री एमएस यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है, सहायक यंत्री को पकड़ने के बाद जब उसके हाथ धुलाए गए तो पानी लाल हो गया।